कुएं में गिरे पैसे को निकालने नीचे उतरा शख्स जब देखा वहां सांपों का जमावड़ा तो…

The woman bowed after seeing Lord Shri Ram

सांप से जुड़े तमाम वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में देखे जाते हैं। सांप एक ऐसा जानवर जो जहरीला होता है और इसके काटने से इंसान की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में इससे लोग दूरी बनाकर जरूर रहना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी आमना-सामना हो ही जाता है। जिसे देखने के बाद रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला जो देखने के बाद रोंगटे खड़े हो ही जा रहे हैं। हालत ऐसी खराब हो रही है कि लोग यही दुआ कर रहे हैं कि आप से कभी शाम ना हो ही ना सांप से ही जुड़ा यह वीडियो है। जहां एक साथ नहीं पूरे सांपों का झुंड देखा गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो जौनपुर जिले के एक गांव का है जहां पर कुआं है और उसी कुए में कई सांपों के झुंड इकट्ठा होकर कई सालों से रह रहे हैं। गांव वाले ने स्नेक कैचर को बुलाकर उन सांपों को रेस्क्यू करने को कहा। स्नेक कैचर मुरली वाले वहां पहुंचते हैं और उस पुरातन कुएं में अपनी पुरानी सांप के झुंड देखकर वह खुद भी हैरान हो जाते हैं। आप देखेंगे तो आप के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। मुरली वाले ने अपनी जान पर खेलकर कुएं में डांस की सीढ़ी के सहारे उतरते हैं और उन सांपों को एक-एक कर रेस्क्यू कर थैले में बांधते जाते हैं। वह कई सांपों को उठाकर दिखाते भी हैं जो काफी लंबे और जहरीले भी हैं। उनमें से एक कोबरा सांप भी है और कुछ अलग प्रजातियों के भी सांप देखने को मिले। कोबरा सांप अक्सर किसी भी सांप को देकर अपना शिकार बना लेता है लेकिन उस कुएं में कई सांप के झुंड होने के बावजूद भी उन सांपों को अपना शिकार नहीं बनाया।

हालांकि ऊपर देख रहे लोगों के तो रोंगटे खड़े हैं लेकिन नीचे स्नेक कैचर मुरली वाले ने बेहद ही समझदारी और होशियारी के साथ सांप को रेस्क्यू कर थैले में डाला सांपों से जुड़ा यह वीडियो यूट्यूब चैनल Murali wale hausla पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखकर लोग कमेंट्स भी दे रहे हैं और मुरली वाले की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जिन्होंने अपनी जान को जोखिम में डालकर इस रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top