बंदर और छोटे बच्ची की ऐसी दोस्ती, पकड़ के किया प्यार

such friendship of monkey and little girl

बंदर अपने नटखट अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनका नकलची होना उन्हें अन्य जानवरों से कुछ ज्यादा ही अलग बना कर देता है। अगर आपको कुछ करते देखेंगे तो उसका नकल करते हैं और खुद भी वैसे ही करते हैं। ऐसे में इन्हें को सिखाना आसान हो जाता है और अगर इसे घर पर पाला जाता है तो फिर इसे रखने का भी एक बेहतरीन सलीका सिखाया जाता है। बंदरों से जुड़े वीडियो देखने को तो मिलते ही हैं लेकिन ऐसा वीडियो जिसमे 1 बच्ची और एक बंदर की दोस्ती देखी जा रही है जो काफी कमाल की है।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक छोटी सी बच्ची बैठकर चलाने से खेल रही है। उसी के साथ एक बंदर भी है जो उसके साथ खेल रहा है और उसके ऊपर भी कुत्ते हुए नजर आ रहा है। आप देख सकते हैं वह बंदर बच्ची को ऐसे परेशान कर रहा है। जैसे उसका बहुत ही अच्छा दोस्त हो वैसे ही लड़की भी उसकी हरकतों से डरने के बजाय खूब हंस रही है। लड़की की खिलखिलाती हंसी दिल जीत ले रही है। बंदर लड़की के आगे पीछे ही घूम रहा है। वह छोटी सी बच्ची जब ब्रश करती है तो बंदर भी उसके साथ साथ घूम रहा होता है। जब वह नीचे जा रही है तो आप देख सकते हैं उसके साथ वह बंद नीचे भी घूमने चला जाता है‌।

सोशल मीडिया पर बच्ची और बंदर का यह वीडियो तेजी से छाया हुआ है। जिसमें दोनों की दोस्ती लोगों को खूब पसंद आ रही है। ऐसे कमाल की दोस्ती देखने को कम ही मिलती है। जहां छोटे बच्चे और जानवरों में हो दरअसल जानवर से लोग तो वैसे ही दूरी बनाकर रहते हैं। लेकिन कुछ घरों में इन जानवरों को पाला जाता है तो बच्चों को सावधानी से रखा जाता है। फिर भी यहां सावधानी के साथ ही मनोरंजन भी है क्योंकि यह बच्ची उस बंदर से खूब हंसी नजर आ रही है। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Badrinarayan Bhadra पर शेयर किया गया है। इस वीडियो पर लगातार भी आ रहे हैं और लोग इसे पसंद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top