आखिर क्यों इन अभिनेताओं ने, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल का किरदार करने से किया मना

h

कई बार हम ऐसे फैसले ले लेते हैंजिनकी वजह से हमें बाद में पछताना पड़ता है। ऐसा ही कुछ बड़े टीवी स्टार्स के साथ भी हुआ, जिनके लिए हुए फैसले ने उन्हें बाद में पछताने पर मजबूर किया। आप सभी ने टीवी जगत के मशहूर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का नाम सुना ही होगा। आज हम उन्हीं एक्टर्स की बात करेंगे। जिन्होंने इस शो के मशहूर कैरेक्टर जेठालाल का रोल करने से मना कर दिया।
जानते हैं उन टीवी एक्टर्स का नाम जिन्होंने इस पॉपुलर रोल को ठुकरा दिया –

• योगेश त्रिपाठी
योगेश त्रिपाठी जो कि भाभी जी घर पर है और हप्पू सिंह की उलटन पलटन जैसे बड़े शो को कर रहे हैं। इन्हें भी इस शो के लिए ऑफर किया गया था लेकिन अपनी दूसरी शो की शूटिंग में व्यस्त होने की वजह से इन्होंने भी मना कर दिया था।

• किकू शारदा
किकू शारदा जो कि द कपिल शर्मा शो में नजर आते हैं। जिनकी परफेक्ट कॉमेडी टाइमिंग की वजह से वह काफी मशहूर है। इन्हें भी इस रोल के लिए ऑफर दिया गया था मगर उन्होंने मना कर दिया क्योंकि यह फुल टाइम सीरियल नहीं करना चाहते थे। केवल स्टैंड अप कॉमेडी ही इन्हें अच्छी लगती थी‌।

• अली असगर
अली असगर जेठालाल के रोल के लिए मेकर की पहली पसंद थे, लेकिन अपने कई दूसरे शो में बिजी होने की वजह से यह वक्त निकाल नहीं पाए और यह रोल इनके हाथों से चला गया।

• अहसान कुरैशी
अहसान कुरैशी की गिनती एक मशहूर कॉमेडियन के रूप में होती है। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि यह अच्छे एक्टर भी है। इन्हें जब इस रोल के लिए ऑफर किया गया तो इन्होंने मना कर दिया।

• राजपाल यादव
राजपाल यादव जोकि बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन है। उन्हें जब इस रोल को ऑफर किया गया तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया, क्योंकि वह केवल बॉलीवुड पर ही फोकस करना चाहते थे। टीवी जगत में आना उनका लक्ष्य नहीं था।

फिर अंत में जाकर यह रोल दिलीप जोशी को मिला और उन्होंने इस रोल के अंदर अपनी जान डाल दी। आज शायद ही कोई ऐसा होगा जिन्होंने इनका नाम नहीं सुना होगा। अपनी जबरदस्त एक्टिंग की वजह से इन्होंने जेठालाल के कैरेक्टर को फेमस कर दिया है।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए हां करने से पहले इनके पास कोई काम नहीं था और यह सोच रहे थे कि इस टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर कोई और काम किया जाए, लेकिन भगवान की कृपा से उन्हें इस शो में काम करने का मौका मिला और वह सफल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top