इंडियन आर्मी के जवान के ढोल बजाने का शानदार अंदाज, देखिए वायरल वीडियो

viral video

आर्मी की ट्रेनिंग इतना आसान नहीं होता है। इंडियन आर्मी को ज्वाइन करना और बहुत सारे कैंडिडेट ट्रेनिंग के दौरान ही कठिनाइयों का सामना नहीं कर पाते हैं और छोड़ देते हैं लेकिन जो अपने आपको कठोर बना लेते हैं।वह सफल भी हो जाते हैं। इस ट्रेनिंग में कठोरता के साथ जवानों के मनोरंजन के लिए भी उनका ख्याल रखते हुए उन्हें संगीत से भी जोड़ा जाता है और उन्हें ड्रम, ढोल जैसी चीजों को बजाने की भी ट्रेनिंग दी जाती है।

आर्मी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख पाएंगे कि इंडियन आर्मी की फोर्स किसी मंदिर के प्रांगण में है और इसी प्रांगण में एक जवान आपको ढोल बजाते हुए नजर आएगा। इंडियन आर्मी का जवान मंदिर में बज रहे घंटों के साथ नगाड़े को मैच करता हुआ दिखा जा रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि इंडियन आर्मी का जवान ढोल बजाने वेहद ही माहिर है।

वीडियो देखने के बाद पता चल रहा है कि यह वीडियो किसी मंदिर के प्रांगण में शाम के समय आरती का है। जिस समय मंदिर में आरती हो रही है और बाकी जवान भी खड़े होकर वहां आरती करते नजर आ रहे हैं और एक जवान उसी आरती में बज रहे घंटे के साथ अपने ढोल के आवाज को भी मिलाते हुए शानदार ढोल बजा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है, लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं आपको कैसा लगा यह वीडियो हमारे साथ अपनी प्रतिक्रिया शेयर करें।

Watch (facebook.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top