महिला के साथ खेल रहे लंगूर ने की ऐसी हरकत, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

The baboon playing with the woman did such an act

इंसान और जानवरों के बीच की अनोखी दोस्ती सबको पता है जो सालों से चली आ रही है, लोगों के अंदर जानवरों को लेकर एक विशेष भाव रहता है। ऐसे में कुछ ऐसे भी लोग है जो घर में जानवरों को पालते है। पालतू पशुओं में ज्यादातर लोग गाय को पालते है तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग है जो कुत्ते और बिल्लियों को भी पालते है।

वफादारी के मामले में अगर देखा जाए तो कुत्ता काफी वफादार होता है। ऐसे में लोग उसे घर की सुरक्षा के तौर पर पालते है लेकिन कुछ ऐसे भी शख्स हैं जो बंदर और लंगूर को भी पालते है। हालांकि बंदर और लंगूर को पालने वाली बेहद कम ही दिखते है, दरअसल यह ऐसे जानवर है जो बेहद ज्यादा शरारती होते है और इनकी शरारतें कभी-कभी लोगों के नाक में इस कदर दम कर देती है कि लोग उससे परेशान भी हो जाते है।

फिलहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा जा रहा है जिसमें एक मेल लंगूर और एक महिला के बीच की अंडरस्टैंडिंग देखकर आप भी चौक जाएंगे। जहां महिला उस बंदर को बच्चे के जैसे खेला रही है तो वहीं वह लंगूर भी महिला के बातों को ऐसे एक्सेप्ट कर रहा है, जैसे वह उसकी मां हो। दोनों के बीच के अंडरस्टैंडिंग और दोनों का हाव भाव देखकर ही आपका दिल खुश हो जाएगा।

आप देख सकते है वह महिला बेहद ही आराम से बैठे उस बच्चे को ऐसे गोद में ली हुई है जैसे वह खुद का बच्चा हो। लंगूर भी बिना शरारत किए हुए गोद में लेटा हुआ है और उनके साथ खेलता नजर आ रहा है।सोशल मीडिया पर लंगूर से जुड़ा यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है, जिसमें महिला की भी खूब तारीफ की जा रही है।

सोशल मीडिया के यूट्यूब अकाउंट Badri Narayan Bhadra पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे 18k व्यूज आए है और लोगों की प्रतिक्रियाएं भी इस वीडियो पर बनी हुई है।
वैसे आपके घर में कौन सा पालतू जानवर है? कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top