अपने अंडे को बचाने के चिड़िया भिड़ गई जेसीबी से, वीडियो वायरल

The bird clashed with JCB to save its egg

मां आखिर मां होती है। वह अपने बच्चों को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। मां इंसानों की हो या फिर जानवरों की वह केवल अपने बच्चों की खुशी देखती हैं। उनकी सही सलामती के लिए वह कुछ भी कर सकती हैं। बच्चों को चोट ना लगे वह खुद ही चोट खा सकती हैं। वह अपने बच्चों को बचाने के लिए अकेले ही पूरी दुनिया से लड़ सकती है।

मां वह हिम्मत है जो अपने बच्चों के लिए एक ऐसी दीवार बन जाती है जिसे कोई तोड़ नहीं पाता है। सोशल मीडिया पर भी मां से जुड़े वीडियो काफी वायरल होते हैं फिर वह जानवरों की मां हो या इंसानों की। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आप चिड़िया को देखेंगे।

जो अपने अंडे को बचाने के लिए जेसीबी से भिड़ जाती है। कहां एक छोटी चिड़िया और कहां भारी-भरकम जेसीबी। लेकिन मां वो ताकत है जो भारी-भरकम मशीन को भी अपने आगे हार मानने पर मजबूर कर देती है।

जेसीबी से अंडे बचाने के लिए लड़ गई मां

भारी भरकम मशीन से लड़ने के लिए मां के अंदर पता नहीं कहां से ताकत आ जाती है। वह अपने अंडे को बचाने के लिए जेसीबी मशीन से लड़ जाती है। वीडियो में आप देखेंगे किसी मैदान में अपने अंडे को सेह रही थी एक चिड़िया, तभी जेसीबी मशीन आ जाती है। अंडे की तरफ बढ़ती है।

अंडे को खतरे में देखकर मां घबराती नहीं है बल्कि जेसीबी के सामने खड़ी हो जाती है। नतीजा यह होता है कि मां के आगे भारी-भरकम मशीन को भी झुकना पड़ता है और जेसीबी पीछे ले जाया जाता है।‌ तब जाकर कहीं मां शांत होती है और अपने अंडे को वहां से लेकर चली जाती है।

इस बेहद ही खूबसूरत वीडियो को आईएएस अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। जिसके कैप्शन में लिखा गया ‘मां की इच्छा शक्ति’ इस पर यूजर्स भी खूब कमेंट कर रहे हैं कि दुनिया में एक मां ही है जो अपने बच्चे से जन्म से पहले से प्रेम करती है। मां तुझे सलाम! ज्यादा से ज्यादा यूजर्स मां को नमन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top