नेवले की चतुराई ने सांप को हराया, वीडियो देख कर चौक जाएंगे

snake video

सांप से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर आपको देखने को मिल जाएगा। आप भी जानते हैं जैसा इंसानों पर कोई ना कोई दुश्मन होता है या फिर कोई ऐसा शख्स होता है जिसे इंसान पसंद नहीं करते। ऐसा ही एक नेवाला जिसे सांप नहीं पसंद करता है और सांप नेवले को नहीं पसंद करता है। यह दोनों की दुश्मनी जगजाहिर है सभी को पता है कि यह दोनों कट्टर दुश्मन है अगर इन दोनों का सामना होता है तो दोनों में से एक ही बच पाता है फिर चाहे वह सांप हो या नेवला सांप और नेवले के बीच की लड़ाई बेहद रोचक होती है। ऐसे ही एक रोचक लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जिस वीडियो को देखकर आपको इनके दुश्मनी का अंदाजा हो जाएगा।

हुई सांप और नेवले की भिड़ंत

वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप देखेंगे एक पीले रंग का सांप है, जो किसी खुली जगह बैठा है और उसी के पास नेवला भी है दोनों काफी देर से एक दूसरे को घूरते रहते हैं फिर अचानक से नेवला सांप पर हमला करना शुरू करता है कभी अपने मुंह की तरफ से तो कभी पूंछ बार-बार आपको परेशान कर रहा है और बार-बार सांप अपने आप को बचाते हुए उस पर हमला भी कर रहा है। इसके बाद दोनों दूर एक दूसरे को घूरने लगते हैं। दोनों को ही पता है कि कोई ना कोई आज तो जाने वाला है।एक-दूसरे पर पूरी नजर बनाए हुए हैं तभी नेवला अपने आप को सांप से बचाने के लिए जमीन में गड्ढा खोदता है और वहा जाकर बैठ जाता है लेकिन सांप और नेवले की लड़ाई कब तक रुकने वाली है। फिर दोनों लड़ना शुरू कर देते हैं और झाड़ी के पास चले जाते। सांप हमला कर रहा है तो नेवला भी उसकी पूछ को पकड़ना चाहते है।लेकिन दोनों ही इस लड़ाई में हार नहीं मानते हैं।

भयानक हुआ वीडियो का अंत

इस वीडियो का अंत भयानक ही निकला, जिस सांप को हम बेहद जहरीला मानते हैं और उससे डर कर ही रहते हैं उस सांप पर नेवला ने विजय पाई और उसके मुंह को अपने जबड़े से दबाया और खींचते हुए जंगल की ओर चला गया। बेहद ही रोचक इन दोनों दुश्मनों की लड़ाई देखने में लगी जिससे इंस्टाग्राम पर IFSअधिकारी डॉ अब्दुल कयूम ने ट्विटर पर साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है यह बिलकुल स्वाभाविक है। मुझे खुशी है कि किसी भी योद्धा ने किसी भी प्रजाति को बचाने के लिए छलांग नहीं लगाई। यह प्रकृति में मौजूद योग्यतम की उत्तरजीविता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top