बगीचे में टहल रही बकरी के ऊपर अजगर ने किया हमला, आखिर कैसे बची जान

The dragon attacked the goat walking in the garden

सांप से जुड़े तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलते है।ऐसा जीव है जिसे हर कोई डरता है। सांप के अनेक प्रजातियां दुनिया भर में फैली हुई है, लेकिन कुछ ही प्रजातियों के विषय में हम जान पाते हैं और देख भी पाते है, लेकिन हां सोशल मीडिया ऐसा माध्यम बन चुका है। जो बैठे बैठे हैं हमें कुछ ऐसे ही सांसों से रूबरू करा देता है। जिसे देखने के बाद रोंगटे खड़े हो जाए।

इन्हीं शब्दों में से एक होता है आजकल जो भारी-भरकम शरीर वाला होता है हालांकि यह जहरीला नहीं होता है फिर भी इससे लोग खौफ खाते है। दरअसल इसका भारी-भरकम शरीर जिसे यह अपने शिकार के शरीर पर लपेटकर एक मजबूत कुंडली बनाकर, इस तरह से जकड़ता है कि शिकार का दम घुट जाता है और मरने के बाद उसे निगल जाता है। ऐसे में इससे इंसान ही नहीं जानवर भी दूर ही रहते है। लेकिन कभी-कभी जाने अनजाने इनसे भेंट हो ही जाता है। इसी से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जो आपके भी रोंगटे खड़े कर देगा।

घास चर रही बकरी के शरीर पर लिपटा अजगर

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है एक बार बगीचे में तीन चार बकरियां घास चल रहे है। इस दौरान वहां पर एक भारी-भरकम अजगर पहुंचता है फिर क्या? वह बकरी की तरह बढ़ता है और उसके शरीर को लपेट लेता है। बकरी भी उछल-कूदद मचाते हुए खुद को छुड़ाने की पूरी कोशिश कर रही है। एक बार बकरी के पेड़ से अजगर का मुंह दब जाता है। जिससे तड़प कर अजगर अपनी पकड़ ढीली जरूर कर देता है लेकिन जैसे ही उसका मुंह छूटता है वह वापस फिर से बकरी को जकड़ देता है।

वीडियो के आगे आप देख सकते हैं बकरे काफी तेजी से चिल्ला रही है जिसकी आवाज सुन कर दो तीन लड़के वहां दौड़ के आते है। वह भी बेहद छोटे बच्चे ही है। वह बच्चे उस आजकल को पकड़कर बकरी के शरीर से छुड़ाने की पूरी कोशिश करते है। लड़का उस पकड़कर खींचता है तो वही काफी हिम्मत करता हुआ, एक और लड़का उसके मुंह को पकड़कर उसकी पकड़ ढीली करता है, तो एक लड़का बकरे को पकड़ती है इस प्रकार तीनों मिलकर बकरी को आजाद करवा देते है।

रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वीडियो को फेसबुक अकाउंट waje पर शेयर किया गया है। जिसे 486 के लाइक आ चुके हैं और इस पर लोग अपने कमेंट देते हुए उनके लड़कों की तारीफ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top