नेवले ने कोबर का किया बुरा हाल मैदान छोड़कर भागा कोबरा

The mongoose did bad to the cobra

हल मीडिया पर सांपों से जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते है। कभी-कभी कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो हैरान कर देते है। दरअसल सांप का जहरीला होना इन ही भयानक तो जरूर बनाता है। कभी इनके हमला करने के तरीके ऐसे खौफनाक होते हैं जिसे देखकर ही रूह कांप जाती है। वैसे तो पूरी दुनिया में सांपों के कई प्रजातियां होती हैं जिनमें से कुछ जहरीले नहीं होते है‌। बावजूद इसके सब को देख कर डर वैसे ही बना रहता है जैसे जहरीले सांपों के लिए ज्यादातर दिमाग में यह बात बैठ गई है कि सांप जहरीले है। ऐसे में सब सांप जहरीले ही नजर आते है।

सांपों का अगर कोई दुश्मन है तो वह है नेवला, जिससे अगर सांप का सामना होता है तो एक जानी दुश्मन की तरह जिसके आमने-सामने में कोई एक ही प्राणी बच पाता है फिर चाहे वह साफ हो या नेवल। ऐसे कई वीडियो आपने भी देखे होगे। सांप और नेवले की हाल फिलहाल में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नेवले और सांप के बीच ऐसी भयानक लड़ाई होती है कि देखते ही आप भी हिल जाएंगे।

नेवले और सांप की जबरदस्त लड़ाई

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं नेवले और सांप के बीच जबरदस्त खूनी लड़ाई हो रही है। जहां सांप नेवले पर वार करता है और ऐसा लगता है वह नेवले के खून का प्यासा है, तो ठीक वैसे ही नेवला भी अपने बचाव करते हुए सांप पर ऐसा ही हमला कर रहा है जैसे लग रहा है वह भी सांप के खून का प्यासा है। दोनों की यह भयंकर सी लड़ाई आप देखेंगे तो आप के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दोनों ही आक्रामक रूप लिए हुए जहां सांप बार-बार नेवले पर हमला कर रह रहा तो वही सांप के हमले से खुद को बचाते हुए नेवला सांप पर भी हमला करता दिखाई दे रहा है।

नेवला ने कोबरा सांप को किया अपनी हमले से पस्त

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं खेत में पानी भरा हुआ था उसी में एक नेवला और सांप की लड़ाई हो रही है। नेवले के हमले से सांप उछल उछल का अपने आप को बचा रहा है और खुद को बचाते हुए नेवला पर भी हमला कर रहा है। नेवला भी यही चाल अपनाते हुए खुद का बचाव करते हुए गुस्से में सांप पर हमला करता है। नेवले का हमला बेहद ही खतरनाक होता है और वह सांप को बुरी तरीके से घायल कर देता है। जिसकी वजह से सांप वहां से भागने लगता है लेकिन तब तक नेवला उस पर दोबारा से उसके पीछे हमला करने की कोशिश में उसे पकड़ने का प्रयास करता है, लेकिन फिर भी सांप अपने आप को वहां से बचाकर भाग ही जाता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे 5 लाख 26 हजार से अधिक लोगों ने देखा है। वीडियो को कई हजार लोगों ने पसंद करने के साथ ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। बेहद ही रोमांचक यह सांप नेवले की लड़ाई का वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top