देखिए वायरल वीडियो: हाथी के बच्चे को जिस अधिकारी ने रेस्क्यू किया, उसके पैर से लिपटकर बच्चे ने अपने प्रेम को जाहिर किया

The officer who rescued the baby elephant

हम इंसानों की तरह जानवरों को भी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने आता है। भले ही वह हमारे जैसी भाषा नहीं बोल सकते हैं लेकिन उनके अंदर भी प्रेम और सहानुभूति होती है और उन्हें भी अपने मदद करने वालों के साथ एक लगा हो जाता है। दरअसल एक वन अधिकारी ने बचाओ अभियान के तहत हाथी के एक बच्चे को रेस्क्यू किया। जिसके बाद हाथी का बच्चा उस वन अधिकारी के पैर से लिपट गया और यह तस्वीर इस बात की गवाह है कि उसने भी अपने प्रेम को जाहिर किया।

इस फोटो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा इस हाथी के बच्चे को तमिलनाडु में वन विभाग के अधिकारियों ने रेस्क्यू किया और फिर इसे इसकी मां को सौंप दिया गया।

हाथी का बच्चा अधिकारी के पैर से लिपट गया
मां से मिलने के बाद वह बचा इतना खुश हुआ कि वह अधिकारी के पैरों से लिपट गया। फोटो में बच्चे को अधिकारी के पैरों से लिपटा हुआ देखा जा सकता है। इसी फोटो पर प्रवीण कासवान ने एक अन्य ट्वीट में कैप्शन में लिखा।

फोटो को मिल रहे हैं ढेरो लाइक्स
इस फोटो को 14 अक्टूबर को शेयर किया गया और तब से अब तक इस फोटो को 14000 लाइक्स मिल चुके हैं। इसके अलावा लोग इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी खूब दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा जानवर प्यार को इंसानों से ज्यादा समझता है तो दूसरे यूजर ने लिखा है शानदार पिक्चर।

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने भी तमिलनाडु के मधुमलाई राष्ट्रीय उद्यान से एक हाथी के बच्चे के रेस्क्यू का एक वीडियो साझा की थी। राष्ट्रीय उद्यान में हाथी का यह बच्चा घायल अवस्था में पाया गया था, जिससे अधिकारियों ने बचाया और मां से मिलवाया। यह भी अभी बच्चा अधिकारियों के निर्देश का बखूबी पालन कर रहा था और इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और 5900 लाइक्स मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top