एक ही झटके में सांप ने मेंढक को बनाया अपना शिकार

The snake made the frog its prey

खतरनाक सांपों के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं तो फिर उन्हें वायरल होने में समय नहीं लगता है। सांप का खतरनाक अंदाज सबका ध्यान अपनी ओर खींचता है। यह एक ऐसा जीव है जिसके विषय में यही राय है कि इसे सामने से ना देखा जाए तो ही बेहतर है। दरअसल यह जहरीले होते हैं ऐसे में लोग इससे डरते ही हैं लेकिन इसके वीडियो देखना बेहद ही रोमांचक होता है। ऐसे में लोग सांप से जुड़े वीडियो देखना पसंद भी करते हैं और सोशल मीडिया पर इन से जुड़े वीडियो भी देखने को आराम से मिल जाते हैं। हाल ही में एक वीडियो देखने को मिला जिसमें सांप के शिकार करने वाली के विषय में दिखाया गया है। कैसे सांप शिकार करते हैं। वीडियो रोंगटे खड़े कर देने वाला है।

वायलल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक सांप को जो मेंढक का शिकार करता हुआ नजर आएगा। मेंढक को एक शख्स ने पकड़ा हुआ है। जिसकी आवाज सुनाई दे रही है। वह भी किसी चिमटी जैसी चीज से और वह उस मेंढक को सांप के सामने रख देता है और उसे चिमटी से पकड़े हुए सांप भी उस मेंढक को देखते हुए रेंगते हुए उसके पास आता है और एक ही झटके में उसे अपने जबड़े में दबा लेता है। आप देख सकते हैं वह दो-तीन चक्कर के बाद उस मेंढक को निगल जाता है और निगलने का भी वीडियो आप एकदम साफ देख सकते हैं। जब सांप मेंढक को निकल रहा है तो जहां जहां वह मेंढ़क उसके शरीर के अंदर पहुंचता है वहां का वह भाग फूलता चला जाता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी जोरों से देखा जा रहा है। दरअसल मेंढक का तो शिकार सांप करते ही हैं ऐसा हम लोगों ने सुना है लेकिन देखा बहुत कम ही लोगों ने होगा तो यह वीडियो देखने में बेहद रोचक भी है और लोगों को सांप के शिकार करने का अंदाज भी नजर आ जाएगा। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग देख रहे हैं और इस वीडियो को देखने के बाद अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top