खतरनाक सांप को महिला ने बड़ी बहादुरी से किया रेस्क्यू, देखें वीडियो

The woman bravely rescued the dangerous snake

दुनिया में सबसे जहरीला जानवर अगर कोई है तो वह सांप। इससे हर कोई बच कर रहना चाहता है। उसे पकड़ने की हिम्मत तो किसी में भी नहीं होती है। हर कोई उसे दूर ही भागता है अगर सांप इंसानी बस्ती में चला जाए तो फिर लोगों की हालत खराब हो जाती है। ऐसे में कभी-कभी सांप घरों में भी आ जाते हैं। जिसे देखकर घरवालों की बोलती बंद हो जाती है और हर कोई उससे बचना चाहता है। सांपों से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलता है। एक से बढ़कर एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएंगे।

महिला ने बड़ी बहादुरी से किया रेस्क्यू (woman rescued bravely)

सांप के रेस्क्यू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।जिसमें आप एक महिला को सांप को रेस्क्यू करते हुए देख पाएंगे। आप देखेंगे कि घनी बस्ती की और महिला आई है जहां उन्हें फोन करके बुलाया गया कि सांप घर में आ गया है। वीडियो में आप देख पाएंगे कि एक कच्चा सा मकान है जिसे प्लास्टिक के बड़े से त्रिपाल से छाया हुआ है। वही अगल-बगल ढेर सारे पेड़ पौधे हैं और लोगों का मानना है कि उसी त्रिपाल के नीचे सांप छिपा हुआ है।

ऐसे में लोग घबराए हुए हैं लेकिन जब महिला आती हैं तो लोगों के जान में जान आता है। इसके बाद वहां मौजूद घास की सफाई होती है और लोग सांप को खोजने में लग जाते हैं तभी एक शख्स को घर की कच्ची छाए हुए बांस और लकड़ियों के छाजन से बने हुए घर की छत पर सांप दिखता है । इसके बाद वह महिला उस सांप को पकड़ने के लिए किसी तरह से छत पर चढ़ जाती है।

उनके छत पर चढ़ते ही वहां पर डाला हुआ प्लास्टिक का बड़ा सा त्रिपाल हटाया जाता है। फिर मिट्टी के खप्पर को हटाते ही सांप पर नजर पड़ती है और उसको पकड़ कर वह खप्पर हटा दी गई और धीरे-धीरे सांप को बाहर निकाल देते हैं। इस सांप को रेस्क्यू करके वह महिला छत पर से बांस की सीढ़ियों से नीचे आती हैं। आप देखेंगे कि वह खुद ही हाथ से बोरी में उस सांप को भर रही है और उसके विषय में बताती भी जा रहे हैं। इस सांप को पकड़ कर जंगल की छोड़ देंगे। इस सांप के रेस्क्यू का वीडियो को यूट्यूब अकाउंट MADHUS SKILlS WITH STYLE से शेयर किया गया है।

और भी वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top