लकड़ियों को जोड़कर युवक ने बनाया चलती फिरती बाइक

The young man made a moving bike by joining the sticks

दोस्तों आपने नोटिस किया होगा जब कोई मुसीबत में पड़ता है तो उसकी सोचने की क्षमता काफी तेज हो जाती है और वह कोई ना कोई ऐसे जुगाड़ में लग जाता है, जिससे वह उस मुसीबत से बाहर आ सके। इस जुगाड़ के मामले में भारतीय सबसे आगे है जो अपने जुगाड़िया दिमाग और अंदाज से कभी-कभी ऐसे कामों को भी कर जाते है, जिसे देखकर लोग हैरान भी हो जाते है और बड़ी समस्या चुटकियों में हल हो जाती है।

ऐसा ही एक जुगाड़ से जुड़ा वीडियो देखा गया है जिसमें देसी तरीके से एक नया अविष्कार बना दिया गया, जो इंटरनेट की दुनिया में धूम मचा रहा है।

लकड़ी को जोड़कर बनाया गया मूविंग बाइक

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक शख्स का जुगाड़ियां अंदाज, जिसे देखकर आप खुद भी दंग रह जाएंगे। दरअसल एक शख्स जुगाड़ से एक ऐसी साइकिल बनाता है, जो मोटर से चलने वाली है जिसमें आप देखेंगे लकड़ी को काटकर उसे जोड़कर साइकिल बनाया गया। साइकिल और पहिए के पास उसने लकड़ी लगाई है और 1 गियर भी फिट किया है।

सबसे बड़ी बात है कि लोग डिजाइन को देखकर ही हैरान हो जा रहा है। आखिर कैसे उस शख्स ने इस तरह का अविष्कार सोच लिया। जिसमें मेटल के बजाय वह शख्स लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। लोगों को यहां तक नहीं समझ में आ रहा है कि पहियों को कैसे कनेक्ट किया गया है।

सोशल मीडिया पर छाया जुगाड़िया आविष्कार

सोशल मीडिया पर यह वीडियो छाया हुआ है जो भी देख रहा है इस पर चर्चा कर रहा है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर nujmolhussein नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, हबीबी कम टू इंडिया!!!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nujmol Hussein (@nujmolhussein)

हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह वीडियो कहां का है, लेकिन फिर भी लोग इस वीडियो को देखना पसंद कर रहे है और इस पर चर्चा भी कर रहे है। जिसे 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके है और यूजर्स की प्रतिक्रियाएं आ रही है। एक यूजर ने लिखा है क्या यह पतंजलि बाइक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top