बच्चों की जान बचाने के लिए मुर्गी ने किया, शिकारी बाज के हौसले को पस्त

To save the lives of the children, the chicken did it,

इंसान हो या पशु पक्षी सभी को अपने बच्चों से प्रेम होता है और वह अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चे की जान बचाने के लिए एक मां अपने से शक्तिशाली पक्षी से भी लड़ जाती है।

ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखे जाते हैं और वायरल होने का कारण भी यही है। दरअसल वीडियो में आप देखेंगे कि एक बच्चे की जान पर बन आती है, तो उसकी मां उसे किस प्रकार बचाने की कोशिश करती है। वीडियो में आप देखेंगे कि शिकारी बाज जिसके नुकीले पंजे से कोई नहीं बच पाता है। वह शिकार की तलाश में एक पेड़ की डाली पर बैठा हुआ है। जिसकी नजर नीचे घूम रहे चूजों पर पड़ती है।

चूजों को एक साथ देख कर बाज को लगा कि वह बेहद ही आसानी से उनका शिकार कर लेगा, लेकिन यह उसकी गलतफहमी थी क्योंकि चूजों के साथ उसकी मां भी थी। जैसे ही बाज ने उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए उन पर झपटा, तभी मुर्गी उड़कर बाज से अपने बच्चों को बचाने लगती है। अचानक हमले से बाज जमीन पर जा गिरता है और अपने आप को संभालते हुए मुर्गी पर हमला करता है, लेकिन मुर्गी भी एक मां है जो अपने बच्चों को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। वह लगातार अपनी चोंच से बाज पर हमला करती रही।

अंततः खतरनाक हमले से बाज को अपने आप को बचाने के लिए उठना पड़ता है और वह उठकर फिर पेड़ की डाली पर जा बैठता है। शायद इसीलिए मां को सबसे अलग दर्जा जाता है। वह बिना कुछ सोचे समझे किसी भी बड़ी मुसीबत का सामना, अपने बच्चों को बचाने के लिए कर सकती है। यूट्यूब पर अपलोड इस वीडियो को देखना लोग खूब पसंद कर रहे हैं, साथ ही मुर्गी की खूब तारीफ भी कर रहे हैं, जिसने एक शिकारी पक्षी से अपने बच्चों की जान बचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top