देखिए टर्की मुर्गे और मोर के बीच जबरदस्त लड़ाई, किसपे कौन पड़ा भारी????

Watch the fierce fight between turkey chicken and peacock

सोशल मीडिया पर जानवरों के वीडियो का वायरल होना भी अब आम बात हो चुका है। सभी लोग जानवरों के बीच के मुठभेड़ या उनके द्वारा हुए कुछ अजीबोगरीब हरकतों को देखना काफी पसंद करते हैं।एक बार फिर से एक मुर्गी और एक मोर के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। इस वीडियो में उस मुर्गे और मोर के बीच कीलड़ाई को दिखाया गया है।

मोर हमारे देश का राष्ट्रीय पक्षी भी है जिसकी सुंदरता की वजह से कई सारे लोग इसे देखना पसंद करते हैं । मोर के सिर पर काले नीले व भूरे रंग का एक मुकुट होता है। इसकी लंबाई 7.5 फीट या 2.3 मीटर तक होती है एवं इनका वजन 9 से 13 पाउंड के बीच रहता है। यह आमतौर पर 10 से 25 वर्ष तक जीवित रह पाते हैं।

वही तुर्की पक्षी की बात करें तो यह आमतौर पर अमेरिका में ही देखे जाते हैं और इनकी दो प्रजाति होती है। एक जंगली और दूसरा ओसलेटोड तुर्की। नर टर्की आमतौर पर 11 से 24 पाउंड तक के होते हैं एवं मादा टर्की की लंबाई 75 से 95 सेंटीमीटर तक रहती है। इनका वजन 5.5 से 11 पाउंड तक रहता है। इनके जीवन की अवधि 6 से 7 वर्ष तक होती है, लेकिन कुछ अनोखे परिस्थितियों में यह 10 साल तक भी जीवित रह पाते हैं।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख पाएंगे कि कैसे एक मोर और वह तर्की मुर्गे के बीच अचानक ही लड़ाई होने लगी और मोर उस पक्षी पर भारी पड़ने लगा। लेकिन इस वीडियो को देखकर यह पता नहीं चल पाया है कि आखिरकार जीत किसकी हुई??? यह अभी तक रहस्य ही बना हुआ है। वैसे ही यहां वीडियो आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top