18.5 सेकंड में साड़ी पहनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया डॉली जैन ने..

Wearing a saree in 18.5 seconds

भारतीय कल्चर में महिलाओं के लिए साड़ी परिधान विश्व प्रसिद्ध है। अब साड़ी केवल भारतीय महिलाएं नहीं विश्व में हर महिलाएं पहनना चाहती हैं क्योंकि साड़ी में महिलाओं की खूबसूरती नजर आती है।कपड़ों को लेकर भले समय बदल रहा हो लेकिन आज भी साड़ी की ओर आकर्षक अब भी वही है। हां यह जरूर है कि साड़ी पहनने का तरीका जरूर बदल रहा है।

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी साड़ी पहनना चाहती हैं और साड़ी में काफी खूबसूरत भी लगती हैं। अब बड़ी-बड़ी पार्टियां हो या शादी महिलाएं अक्सर साड़ी में नजर आ जाती हैं। ऐसी बहुत सी महिलाएं भी हैं, जिन्हें साड़ी ड्रेप करने का एक ही तरीका मालूम है। लेकिन डॉली जैन एक ऐसा नाम है जिन्हें 325 स्टाइल से साड़ी ड्रेप करने आता है। आपको बता दे डॉली जैन साड़ी पहनाने वाली एक स्टाइलिस्ट है, जो बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों को साड़ी पहनाती है।

यही नहीं वह एशिया के सबसे अमीर नीता अंबानी को भी खड़ी पहनाती है। डॉली जैन को साड़ी पहनाने में महारत हासिल है, यही वजह है कि उनके बड़े-बड़े क्लाइंट है। साथ ही उन्हेें 18.5 सेकेण्ड में साड़ी ड्रेप कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।
डॉली जैन ने बताया कि उनकी शादी ऐसे परिवार में हुई, जहां साड़ी पहनने की अनुमति थी           

ऐसे में उन्होंने सोचा जब साड़ी ही पहना है तो फिर कुछ स्टाइलिश तो किया जाए। इसी साड़ी में तो वह अलग अलग तरह से ड्रेप करना शुरू की, उन्होंने बताया काम इतना आसान नहीं था। ड्रेप आर्टिस्ट के रूप में कैरियर बनाना काफी मुश्किल था। इस पेशे को वास्तव में उचित सम्मान नहीं दिया गया था, लेकिन मैंने अपनी जुनून से निश्चित रूप से चीजें बदल दी। अब अधिक से अधिक लोग मेरे पास आते हैं।

सलाह मांगते और मेरे काम की सराहना करते हैं। प्रियंका चोपड़ा सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सेलिब्रिटी भी डॉली जैन के पास साड़ी पहनने के लिए आती हैं। डॉली कहती हैं कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की हमेशा कोशिश करती हूं। आज अपने इस छोटे से हुनर से डाॅली ऊंचाइयों का आसमान छू रही हैं। उनकी मेहनत और लगन के हुनर को और निखारा और लोगों के लिए वह एक प्रेरणा का भी काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top