क्या है रेखा और फरजाना के रिश्ते का रहस्य? जो रेखा के साथ रहती है हमेशा साये की तरह

rb

वैसे तो सिनेमा जगत में बहुत ही अभिनेत्रियां आई और गई।लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनका नाम सुनते ही आज भी हमारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। उसमें से एक है रेखा।

रेखा एक ऐसी अदाकारा है, जो अपने अभिनय से पूरे देश के दिलों पर राज करती हैं। रेखा कभी अपनी अभिनय की वजह से, कभी अपने कामयाबी की वजह से तो कभी अपनी निजी जिंदगी की वजह से हमेशा सुर्खियों में रही है। 66 वर्षीय रेखा आज भी जब किसी रियालिटी शो या अवॉर्ड फंक्शन में आती है तो पूरी मीडिया और दर्शकों की नजर उन्हीं पर टिकी रहती है।

हालांकि रेखा से प्यार करने के लिए सारा देश है, लेकिन रेखा जिससे प्यार करें शायद ऐसा कोई नहीं है। वैसे तो रेखा अपनी शादी और अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में रही है, लेकिन एक और वजह है जो रेखा को हर वक्त सुर्ख़ियों में ले आता है वह वजह है फरजाना। कौन है 65 साल की रेखा के साथ हर पल नजर आने वाली ये महिला? दिखती है ऐसी, लग  चुके है ये आरोप भी | Who Is Farzana The Lady Control And

फरजाना रेखा के लिए पिछले 3 दशकों से उनकी सेक्रेटरी का काम कर रही है। कुछ लोग उन्हीं रेखा की परछाई भी कहते हैं। वैसे तो फरजाना रेखा की हेयर ड्रेसर थी, लेकिन 1986 में रेखा ने उन्हें अपने पर्सनल सेक्रेटरी के रूप में रख लिया। तब से लेकर आज तक फरजाना रेखा की ही साथ है।

हम सभी जानते हैं कि रेखा ने 1990 के दशक में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। हालांकि यह शादी लंबे दिनों तक नहीं चली और दोनों का 6 महीने बाद ही तलाक हो गया। इतना ही नहीं तलाक की 6 महीने बाद मुकेश ने देखा कि दुपट्टे से फांसी लगाकर अपने ही फार्महाउस में अपनी जान दे दी। उनकी यह खुदकुशी आज तक एक रहस्य बनी हुई है। कुछ लोगों ने मुकेश की खुदकुशी की वजह रेखा और फरजाना की रिश्ते को दिया था, लेकिन यह मुद्दा ज्यादा दिनों तक नहीं चला।

रेखा और फरजाना की रिश्ते को लेकर सिर्फ आप और हम ही नहीं बल्कि रेखा की अपनी जेठानी यानी मुकेश की भाभी ने भी कुछ ऐसे बयान दिए, जो बहुत ही अजीब है। उनका कहना था कि रेखा और फरजाना का रिश्ता ना ही दोस्त वाला है और ना ही दो बहनों वाला, लेकिन फिर भी वह रेखा की परछाई बनी रहती है। रेखा की जेठानी के अनुसार जब वह अपने घर दिल्ली अकेले आती थी, तो अपने पति और परिवार वालों के साथ एक अच्छा टाइम बितायाकरती थी। लेकिन अगर वह फरजाना के साथ आती थी तो उनके पास किसी और के लिए वक्त ही नहीं होता था। रेखा की जेठानी ने यहां तक कह डाला कि रेखा और फरजाना का रिश्ता पति और पत्नी जैसा था। इस बयान के साथ – साथ रेखा की जेठ अनिल ने भी उन दोनों के रिश्ते में कुछ असामान्य बातें कही थी।

शकोई अवार्ड फंक्शन हो या रियालिटी शो संसद परिसर हो या विदेश यात्रा रेखा और फरजाना हर वक्त हर जगह एक साथ नजर आती है। शायद ही कभी ऐसा हुआ होगा कि आप रेखा को फरजाना के बिना देखा होगा। रेखा की हर मीटिंग की तैयारी पर जाना ही करती है। अगर किसी को रेखा से मिलना है तो पहले उसे फरजाना से परमिशन लेनी होगी। अगर फरजाना चाहे तभी कोई व्यक्ति रेखा से मिल सकता है। रेखा और फरजाना के रिश्ते को 34 साल हो चुके हैं, फिर भी उनका यह है रिश्ता रहस्य से भरा पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top