100 किलो के अजगर को जब जेसीबी से उठाया गया, रौद्र रूप में प किया ऐसा प्रकोप

When the 100 kg python was picked up from the JCB

जहरीले सांपों की अनेक प्रजातियां होती हैं जिनके विषय में सभी को नहीं पता होता है। ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो इनके विषय में कोई खास जानकारी नहीं रखती हैं। जो जैसे तो नहीं होते हैं लेकिन हां खतरनाक जरूर होते हैं दरअसल यह अपने विष रहित तो नहीं लेकिन अपने भारी-भरकम शरीर से शिकार किए हुए अपने शिकार पर कुंडली बनाकर उनकी जान ले लेते हैं और उन्हें निगल जाते हैं। च भी उन्हीं में से एक है लेकिन अगर कहा जाए कि यह भारी-भरकम अजगर जो लगभग 100 किलो का हो तो उसका नाम सुनकर मन में जो छवि बनती है। उसी से उससे यह देखने काडर दिल में समा जाए ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जिसमें 100 किलो का भारी-अजगर को पकड़ने के लिए जेसीबी को बुलानी पड़ी।

वीडियो में आप देख सकते हैं बेहद ही भारी-भरकम अजगर जिसे उठाने के लिए स्नेक कैचर को जेसीबी को सूचना देनी पड़ेगी। वहां पहुंचे लोग भी उस भयंकर से अजगर को देखकर डरे हुए हैंद तो वहीं कुछ की तो हालत ऐसी खराब हुई थी उनकी तो हिम्मत ही नहीं पड़ रही है ऐसे भयंकर वीडियो देखने की। यह भारी-भरकम अजगर को जब निकाला जा रहा था तो वह निकल नहीं रहा था। ऐसे में जेसीबी बुलाकर उस अजगर को निकालना पड़ा ।

अजगर को रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर टीम को बुलाया गया जिसका सूचना मिलने पर हर्ल प्रबंधन ने वन विभाग को दी‌ जिसके बाद कार्रवाई काफी तेजी से हुआ। जो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है‌। जिसमें आप देख सकते हैं किस तरह से उस भारी-भरकम अजगर को जेसीबी के माध्यम से उठाया गया। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट time now navbharat पर शेयर किया गया है जिसे रुको नहीं देखने के बाद इस भारी-भरकम अस्तर के ऊपर कमेंट भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top