सांप ने डसा तो गुस्से में सांप को ही खा गया सनी देओल, फिर जो हुआ

sap

हम सभी जानते हैं कि जब बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ता है तो सिर्फ सामान्य इंसानों पर ही नहीं बल्कि इसका प्रभाव जीव-जंतुओं पर भी पड़ता है और खासकर उन जीव जंतु पर जो बीलो के अंदर छुप कर रहते हैं, जैसे सांप, मेंढक इत्यादि।

आपको बता दें कि ऐसे ही खबर सामने आई है, जहां एक इंसान ने सांप से बदला लेने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाल दिया। आईए जाने की कोशिश करते हैं कि यह पूरा मामला क्या है?

यह घटना छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से सामने आई है, जहां के धरमजयगढ़ क्षेत्र के ओंगना गांव में रहने वाले सनी देओल के घर में साफ सफाई के दौरान एक जहरीला करेत सांप निकल गया, घरवालों ने सांप को मारकर बाहर दफना दिया। लेकिन जब यह बात सनी देओल को पता चली तब वह उस इलाके में चला गया जहां सांप को दफनाया गया था और उसे खोदकर बाहर निकाला। लेकिन आपको बता दे कि वह साप मरा नहीं था बल्कि अध्मरी हालत में था। इतने में सांप ने सनी को काट लिया, सनी ने जब यह देखा कि सांप ने उसे काट लिया है तो उसने उससे बदला लेने के लिए अपने मुंह से उसका सिर काट कर निगल गया। सांप का मुंह निगलने की वजह से उसकी हालत बिगड़ने लगी और जहर शरीर में फैलने लगा।

इस बात की पुष्टि वहां मौजूद लोगों ने की, घटना का पता चलते ही सनी के घरवाले वहां पहुंचे और उन्होंने उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों की मदद से सनी की जान तो बचा ली गई और वह खतरे से बाहर है। लेकिन ऐसे जानलेवा खेल से हमें कुछ हासिल नहीं हो सकता इसलिए हमें ऐसे खतरनाक और बिना सर पैर की काम नहीं करनी चाहिए जिससे हमारी जान जोखिम में आ जाए।

भगवान का शुक्र है कि सनी की जान बच गई, नहीं तो इस घटना से उसकी जान भी जा सकती थी। जिसका उनके घर वालों को हमेशा पछतावा रह जाता। हम आशा करते हैं कि इस पोस्ट के बाद आप लोग ऐसी घटनाओं से दूर रहेंगे और दूसरों को दूर रखने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top