महिला ने खुद के बच्चों की तरह बंदरों को खिलाया खाना, दिल जीत लेगा यह वीडियो

Woman fed food to monkeys like her own children

शरारती जानवरों को भी अगर प्यार दुलार मिलता है तो वह भी अपनी शरारती उस इंसान के सामने बंद कर देते हैं जो उन्हें प्यार दे रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो में देखने को मिला। जब शराबी लंगूर के बीच में एक मां पहुंची। मां ने जब उन्हें प्यार से खिलाया तो उनकी शरारतें जैसे कम हो गई और शरीफ बच्चों की तरह वह पेश आ रहे थे।

मां का प्यार दुलार किसे नहीं पसंद है फिर वह शरारती लंगूर ही क्यों ना हो। जैसा सबको पता है लंगूर शांत तो रहते नहीं। उछल कूद मचाए रहते हैं। कभी-कभी तो वह इतना नुकसान कर देते हैं कि उन पर गुस्सा भी आ जाता है, लेकिन एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें आप देखेंगे एक मां को उन लोगों को खाना देते हुए।

वायरल वीडियो में आप देखेंगे लंगूर का पूरा झुंड है और एक मां छोटे-छोटे बच्चों को लेकर उन लोगों के पास पहुंचती हैं और उन्हें अपने पर्स में से निकाल कर खाने को कुछ दे रही हैं। जिसे देखते ही लंगूर उनके पास आते हैं और उनके हाथ से खाने वाली वस्तु लेकर पीछे हट जाते हैं। फिर ऐसे ही प्रक्रिया चलती रहती है लेकिन यह जरूर है कि शरारती लंगूर जैसे दूसरों का खाना है या बैग देखे तो छीन लेते हैं लेकिन यहां यह नऐसी शरारत भी नहीं कर रहे हैं।

वीडियो में आप देखेंगे मां हंसते हुए लंगूरों को खिला रही हैं, बल्कि बच्चों को लेकर जब वह ऊपर सड़क तक आ जाती है तो उन्हें देखने वालों की भीड़ लग जाती है। जिस तरह से वह बारी-बारी बैठकर उन लंगूरों को खाने का सामान दे रही है और लंगूर उन्हें लेकर पीछे भी चले जा रहे हैं, फिर खाकर वापस आ रहे हैं। ऐसे प्रक्रिया देखकर हर कोई खुश हो जा रहा है। यहां तक कि छोटे बच्चे भी अपने हाथ से उन्हें खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। इसका साफ मतलब है कि अगर प्यार मिले तो जानवर भी आदतों में सुधार कर लेते हैं। दिल जीत लेने वाले इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट badrinarayan Bhadra से शेयर किया गया है। जिससे 271 k व्यूज आ चुके हैं और 2.3 कk लाइक आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top