जानिए आखिर क्यों?…लेडीस जींस में जरूरत ना होने के बाद ही लगाए जाते हैं जिप

pl

आज के समय में मॉडर्न रहना किसे नहीं पसंद है। इस फैशन की दुनिया में अजीबोगरीब कपड़े आपको देखने को मिल जाएंगे। जिसे देख कर आप थोड़े हैरान भी होंगे लेकिन यही कपड़े आज के युग में सभी को पसंद आते हैं। आजकल लड़कियां लड़कों के जैसे जींस टॉप जैसे कपड़े पहनने लगी है। इन कपड़ों में जींस आजकल ज्यादा ही पसंद किए जाते हैं चाहे वह लड़की हो या लड़का उन्हें जींस पैंट पहनना काफी पसंद आता है।

लड़कों और लड़कियों के में काफी फर्क रहता है जहां लड़कों के जिसमें पॉकेट बड़े होते हैं वहीं लड़कियों के जींस में यह पॉकेट छोटे होते हैं या फिर होते ही नहीं हैं। उसी प्रकार लड़कों के जींस में जिप थोड़ी बड़ी होती है तो लड़कियों के जींस में जिप छोटे होते हैं। Why Do The Front Zip In Ladies Jeans - लेडिज जीन्स में बेवजह ही नही दी जाती है सामने की ओर चेन, लड़कियों के इस काम में करती है मदद | Patrika News

महिलाओं के शरीर की बनावट

वैसे देखा जाए तो लड़कियों के जींस में जिप होना जरूरी नहीं होता है लेकिन फिर भी उनके जींस में जिप होता है। इसका सबसे बड़ा कारण है शरीर की बनावट होती है। महिलाओं के कमर के साइज लड़कों के कमर की साइज से थोड़ी बड़ी होती है और उनका हीप और थाई लड़कों की अपेक्षा थोड़ा हेल्थी होता है।

आसानी से पहना जा सके

जीप होने के कारण यह आसानी से ऊपर खींची जा सकती है। वही जींस का कपड़ा कड़ा होता था जिससे महिलाओं को इससे पहनने में परेशानी होती थी। इसी कारण जिसमें जिप लगाए जाते हैं। लेकिन अब जींस के कपड़े काफी स्ट्रेचेबल होते हैं जो आपके शरीर के अनुसार अवशिष्ट हो जाते हैं।

फिगर का बहाना देखना

सबसे बड़ा कारण है लड़कियों के जींस में जिप लगाने का जीप लगाने से उनका फैला हुआ फिगर बाहर की ओर दिखाई नहीं देता है। जितना होने के कारण उनका फिगर बाहर क्यों निकल जाता है जो देखने में काफी ही गंदा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top