ये है दुनिया के सबसे अमीर आदमी, कोरोना काल में भी इनका रहा बोल बाला.

बिल गेट्स को पीछे छोड़ा इलॉन मस्क बने दुनिया के दूसरे सबसे आमिर आदमी.

टेस्ला इंक और SpaceX के फाउंडर एवं सीईओ इलॉन मस्क अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गये हैं 49 साल के मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गयी है. टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल होने के कारण उनकी नेटवर्थ में बढ़ोतरी हुई.बहुत ही कड़ी मेहनत और प्रयास के बाद उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है अब टेस्ला की मार्केट वैल्यू बढ़कर 491 अरब डॉलर तक पहुंच गयी है.

इस प्रकार से विश्व के आमिर व्यक्तिओ सूची.

  1.  दुनिया के पहले सबसे अमीर आदमी ‘जेफ़ बेजोस$ 200 बिलियन से अधिक का भाग्य संचय करने वाले आधुनिक इतिहास के पहले व्यक्ति हैं।अमेरिकी उद्यमी जेफ बेजोस Amazon.com के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ के मालिक हैं। उनके सफल व्यावसायिक उपक्रमों ने उन्हें दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बना दिया है।

'जेफ़ बेजोस

2. दुनिया के दूसरे अमीर आदमी ‘एलोन मस्क’ हैं जिनकी आय $103 बिलियन है
यह एक बिज़नेस मैग्नेट, इंडस्ट्रियल डिज़ाइनर, इंजीनियर और परोपकारी है।और यह स्पेसएक्स के संस्थापक, सीईओ, सीटीओ और मुख्य डिजाइनर हैं;टेस्ला, इंक के सीईओ और उत्पाद वास्तुकार; बोरिंग कंपनी के संस्थापक; न्यूरालिंक के सह-संस्थापक; औरके सह-संस्थापक और प्रारंभिक सह-अध्यक्ष।उन्हें 2018 में रॉयल सोसाइटी (FRS) का फेलो चुना गया। उस वर्ष भी, वह फोर्ब्स की दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोगों की सूची में 25 वें स्थान पर था,

musk

 

3. दुनिया के सबसे अमीर आदमी ‘बिल गेट्स’ हैं जिनकी आय $125 बिलियन है
एक अमेरिकी बिजनेस मैग्नेट, सॉफ्टवेयर डेवलपर और परोपकारी है। उन्हें माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के सह-संस्थापक के रूप में जाना जाता है। माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की सबसे बड़ी निजी कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी बन गई है गेट्स ने जनवरी 2000 में सीईओ के रूप में पद छोड़ने तक कंपनी का अध्यक्ष और सीईओ के रूप में नेतृत्व किया, लेकिन वे अध्यक्ष बने रहे और मुख्य सॉफ्टवेयर वास्तुकार बने।

bill gets

4.दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी मार्क जकरबर्ग हैं जिनकी कुल आय $१०५ बिलियन है
एक अमेरिकी मीडिया मैग्नेट, इंटरनेट उद्यमी, और परोपकारी है। उन्हें फेसबुक, इंक के सह-संस्थापक के रूप में जाना जाता है इन्हे फेसबुक का पिता भी कहा जाता है और इसके अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और शेयरधारक को नियंत्रित करने के रूप में कार्य करता है।

MARK JUKERBERG

 

5 दुनिया के पांचवे अमीर
बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं इनकी कुल आय $93.९ बिलियन है ये एक फ्रांसीसी अरबपति व्यवसायी और कला संग्राहक हैं। ये LVMH Moët Hennessy के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी हैं दुनिया की सबसे बड़ी लक्ज़री-गुड्स कंपनी लुई Vuitton SE। अप्रैल 2018 में, वह ज़ारा के अमानसियो ओर्टेगा में शीर्ष पर रहने वाले फैशन के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। दिसंबर 2019 में अरनॉल्ट ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया। [5] वह जनवरी 2020 में थोड़े समय के लिए फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने।

HFFE

 

6 दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी ‘मुकेश अम्बानी’ हैं जिनकी कुल वार्षिक आय$80.६ है बिलियन हमें गर्व है की वो भारत है मुकेश अम्बानी एक भारतीय अरबपति बिज़नेस मैग्नेट है, और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL), फॉर्च्यून ग्लोबल 500 कंपनी और मार्केट वैल्यू द्वारा भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और सबसे बड़े शेयरधारक हैं।वह एशिया में 88.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर की संपत्ति के साथ सबसे अमीर व्यक्ति हैं और सितंबर 2020 तक दुनिया के 5 वें सबसे अमीर व्यक्ति थे

AMBANI
7 दुनिया के सबसे अमीर आदमी ‘वारेन बफेट’ जिनकी कुल आय $80.0 बिलियन है यह
एक अमेरिकी निवेशक, बिजनेस टाइकून, परोपकारी, और बर्कशायर हैथवे के अध्यक्ष और सीईओ हैं।उन्हें दुनिया के सबसे सफल निवेशकों में से एक माना जाता है और अगस्त २०२० तक उनकी कुल संपत्ति August 2020.९ बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जिससे वह दुनिया के सातवें सबसे धनी बन गए हैं।

VAREN VAFET

 

0 thoughts on “ये है दुनिया के सबसे अमीर आदमी, कोरोना काल में भी इनका रहा बोल बाला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top