117 बार कटा चालान, बावजूद उसके 7 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा, अब पड़ रहा है चालाकी उसी पर भारी

117 cut invoices

हमारे देश में तो ट्रैफिक टूटने की घटना है। अक्सर के सामने आया करती हैं सभी लोग जल्दी पहुंचने के लिए शॉर्टकट रास्ता अपनाते हैं। या फिर चालान से बचने के लिए कभी कोई हेलमेट नहीं पहनता तो कभी कोई ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करता।

जिसकी वजह से पुलिस को मजबूरन उनका चालान काटना पड़ जाता है। यदि आप रख नियमों का सही से पालन करें तो कभी भी अपना चालान नहीं कटता। लेकिन आजकल हैदराबाद में एक शख्स काफी मशहूर हो रहे हैं क्योंकि इन्होंने 7 साल में कभी भी चालान नहीं भरा है और इन पर अभी तक ट्रैफिक पुलिस ने 30 हजार तक का चालान कट चुका है, तो आइए हम उनके बारे में आपको बताते हैं-

यह घटना हैदराबाद में घटित हुई है। जहां ट्रैफिक पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा है। जिसका नाम फरीद खान बताया जा रहा है और यह शक्स लगातार पुलिस को चकमा देते आ रहा है। वह हैदराबाद के शहर नामपल्ली में बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहा था। तभी पुलिस ट्रैफिक ने उसे रोककर उस पर चालान काटा और पुलिस ने उसकी गाड़ी का पंजीकरण निकाला। ट्रैफिक पुलिस उस पंजीकरण को देखकर हैरान रह गए।

उन्होंने चेकिंग के दौरान पाया कि फरीद खान का 117 बार चालान कट चुका है और उसने अभी तक कभी भी चालान जमा नहीं किया। 7 साल में उनका 117 वां चालान कटा है और फरीद खान पर अभी तक ₹29720 का चालान कट चुका है। उन्होंने आज तक एक भी रुपए सरकार को चालान के रूप में जमा नहीं किए।

ट्रैफिक पुलिस ने उनके स्कूटी को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की है। उन्होंने बताया कि मैंने अभी तक एक भी चालान जमा नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि वह 7 सालों से हमसे बस्ती आ रहे हैं। लेकिन अंततः हम लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने उनकी स्कूटी को हिरासत में लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भी भेजा है। जिसमें साफ-साफ लिखा है कि चालान जल्द से जल्द जमा करें ।

लेकिन पहले भी इन्हें ऐसे नोटिस भेजे जा चुके हैं और हमेशा फरीद ने इन नोटिसों को इग्नोर किया।
अंततः यह नियम है कि अगर किसी के वाहन पर 10 बार से ज्यादा चालान कट जाए तो उसके वाहन को हिरासत में लिया जा सकता है। पुलिस ने इस नियम को मानते हुए उनकी गाड़ी को हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top