4 दिन तक समुद्र में फंसी रही मां, खुद पीया अपना पेशाब तो, बच्चों को कराया स्तनपान..

m,m

एक मां अपने बच्चे के लिए जो कुछ भी कर सकती है। उसकी कभी आप भी कल्पना नहीं कर सकते हैं। मां वो सच्चाई है जो बच्चों के लिए किसी भी हद को पार कर सकती है। उसे अपने बच्चे के जीवन से और अपने बच्चों से ज्यादा प्रिय कोई भी वस्तु नहीं होती है। मां से ही जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। उसमें दक्षिणी अमेरिका से आया यह वीडियो है जिसमें आप मां के कारनामे देखने के बाद उनकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाएंगे।

एक मां किसी भी मुश्किल घड़ी में अपने बच्चों के लिए जीवनदायिनी ही होती है। एक शिप वेनेजुएला से लाटॉर्टुगा जाने के लिए निकली थी और उस जहाज पर 9 लोग सवार थे। उसी जहाज में 40 वर्षीय मैरीली के साथ उसके पति और उनके दो बच्चे भी शामिल थे। इसके अलावा उन बच्चों की दाई वेरोनिका, जिनकी उम्र 25 साल थी। वह भी सवार थी।

कैरेबियाई क्षेत्र में पहुंचते-पहुंचते जहाज टूट गया और सभी डूबने लगे इस हादसे में मैरीली और उनके दो बच्चों के साथ उन बच्चों की देखभाल करने वाली दाई 4 दिनों तक शिप के बचे हुए सामान के सहारे जीते रहे।

मां को किसी भी परिस्थिति में अपने बच्चे को खोने का डर रहता है और वह हमेशा कोशिश करती है कि कुछ भी हो जाए लेकिन उनके बच्चे जीवित रहें। इसी के चलते मां ने इन 4 दिनों में केवल अपना पेशाब खुद ही पीया ताकि उसके अंदर पानी की कमी ना हो और अपने बच्चों को स्तनपान कराती रही। 4 दिन बाद जब रेस्क्यू टीम इन तक पहुंची तब तक मां की जान जा चुकी थी, लेकिन बच्चे और दाई की जान बच गई थी। रेस्क्यू टीम ने बताया कि जब वह वहां पहुंचे तो उसके कुछ घंटे पहले ही मां की पानी की कमी से जान जा चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top