ड्रग्स की लत के कारण एक पिता ने अपने ढाई साल के बेटे को बेचा ₹40 हजार में…

dg

गुवाहाटी से 80 किलोमीटर लहरीघाट गांव के एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपने ढाई साल के बेटे को ड्रग्स के लिए 40 हजार रुपए में बेच दिया। रिपोर्ट के मुताबिक पति अमीनल के ड्रग्स की खरीद फरोख में शामिल होने के चलते रुकमिना कि उससे लड़ाई हो गई थी। क्योंकि उसको यह सब गलत लग रहा था‌। इस वजह से वह अपने बेटे के साथ पिछले कुछ महीनों से अपने मायके चली गई थी।

अमीनल कुछ दिन पहले रुकमीना के पिता के यहां गया था। वहां से अपने बेटे को यह बोलकर लेकर आया कि उसका आधार कार्ड बनवाना है। दो-तीन दिन बीत जाने के बाद भी अमीनल बेटे को लेकर घर नहीं लौटा तो रुकमीना को शक हुआ। अपने बेटे को ढूंढने निकल गई पर वह नहीं मिला।

बहुत खोजने के बाद उसे पता चला कि उसके बेटे को उसके पति ने बेच दिया है। इसके बाद महिला ने थाने में FIR दर्ज करवाई और आरोप लगाया कि अमीनल ने ड्रग्स के सेवन के लिए अपने पुत्र को बेच दिया।

रुकमीना बताती है उनके पति अमीनल पिछले 3 साल से ड्रग्स के खरीद-फरोख के धंधे और गैर कानूनी गतिविधियों मे शामिल है।अमीनल ने अपने बेटे को मोरीगांव के लहरीघाट की साजिदा बेगम को ड्रग्स खरीदने के लिए 40 हजार रुपए में बेच दिया था। शिकायत के आधार पर गुरुवार 5 अगस्त को केस दर्ज कर लिया गया था। आरोपी महिला साजीदा के घर से बच्चे को रेस्क्यू कर, उसकी मां को सौंप दिया गया।

पुलिस ने आरोपी पिता अमीनल इस्लाम और बच्चा खरीदने वाली महिला साजिदा बेगम को अरेस्ट कर लिया है। आगे की जांच पुलिस कर रही है।

हाल ही में एक और घटना सामने आई थी। जहां एक आदमी ने पटना से बच्चा चोरी करके देवघर में बेच दिया था। दरअसल एक व्यक्ति को कोई संतान नहीं थी। उसने अपने दोस्त को 20-25 हजार का लालच देकर कहा कि अगर वह किसी बच्चे के इंतजाम कर दें तो उसे वह यह पैसे दे देगा। फिर वह व्यक्ति पटना चला गया। वहां से उसने 3 साल के बच्चे को किडनैप किया और देवघर लाकर बेच दिया। जैसे ही पड़ोसियों को शक हुआ। उन्होंने पुलिस को सूचना दी और आरोपी को पकड़वाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top