अमिताभ बच्चन करोड़ों के मालिक, लेकिन उन्हीं का एक परिवार गुजार रहा है बेहद ही गरीबी की जिन्दगी

Amitabh Bachchan is the owner of crores

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता है। उन्हें अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दुनिया में अपना लोहा मनवाया और आज बिग बी के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने इतनी दौलत यूं ही आसानी से नहीं कमाई है। इसलिए उन्होंने भी बहुत स्ट्रगल किया है। 7 साल की उम्र में भी वह आज भी उसी जुनून के साथ काम करते हैं। बॉलीवुड के शहंशाह के पास करोड़ों की संपत्ति है। उनकी गिनती अमीर अभिनेताओं में की जाती है।

अमिताभ बच्चन ने जया से शादी की और इनकी दो संतान हैं। अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन। अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय से हुई जो अमिताभ की बहू हैं और उनकी एक पोती है आराध्या बच्चन। लेकिन बहुत कम ही लोगों को मालूम है कि बिग बी की मौसी भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन की मौसी के बेटे का नाम रामचंदर और और रामचंदर के बेटे का नाम अनूप रामचंदर है। जिनकी हालत बहुत खराब है।

एक समय था जब बच्चन परिवार और अनूप का परिवार काफी करीब हुआ करता था। लेकिन एक विवादित जमीन के कारण उनके रिश्ते में खटास आ गई और दूरियां इस कदर बढ़ी हैं कि अनूप का परिवार काफी गरीबी से जूझ रहा है लेकिन इसके बावजूद बच्चन परिवार से उनका कोई संबंध नहीं है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट की माने तो अनूप हरिवंश राय बच्चन की याद में इस घर को संग्रहालय में बदलना चाहते हैं। लेकिन अमिताभ बच्चन को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। इसी घर के विवाद को लेकर दोनों परिवारों में दूरियां बन गई है। अनूप अपने परिवार के साथ कटघर में हरिवंश राय बच्चन के घर के एक हिस्से में रहते हैं और वह बिजली का काम करते हैं। यही उनकी आमदनी का जरिया है। परिवार या जमीन विवाद को लेकर अमिताभ की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top