सबसे कम उम्र में बिटकॉइन खरीद कर लखपति बने, दो ही साल में

Became a millionaire by buying bitcoin

आपको तो पता ही है कि आजकल क्रिप्टोकरेंसी, बिटकॉइन अपने चरम पर हैं। बुधवार को क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन ने $66000 का आंकड़ा पार कर लिया। यह बिटकॉइन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है और अगर हम इसे भारतीय मुद्रा में बदलते हैं तो यह लगभग 50 लाख रुपए होंगे। आपको तो पता ही है कि इस समय सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन ही है और लोग इसमें काफी इन्वेस्ट भी कर रहे हैं।

जिससे कि लोगों को फायदा भी काफी हो रहा है और लोग लखपति करोड़पति बनते जा रहे हैं। लेकिन जिस व्यक्ति ने शुरुआत में क्रिप्टो करेंसी खरीदी थी और अपना भरोसा जताया था वही व्यक्ति आज करोड़पति है।

ऐसे ही सबसे कम उम्र में बिटकॉइन के जरिए करोड़पति बनने वाले शख्स जिनका नाम एरिक फिनमैन है। 2011 में एरिक जब 11 साल के थे तभी उन्होंने बिटकॉइन खरीद लिया था। उस समय एक बिटकॉइन की कीमत $12 थी तो पर्याप्त पैसे ना होने के कारण इन्होंने अपनी दादी से $1000 उधार लिए और अपने भाई और स्वयं की बुद्धि से उन्होंने 100 बिटकॉइन खरीदा। 2013 के आते-आते 1 बिटकॉइन की कीमत $1200 हो गई। और 2 साल में ही इन्होंने काफी अच्छा खासा मुनाफा कमा लिया और उन्होंने निश्चय कर लिया की हम अपने बुद्धि विवेक का प्रयोग करके बिटकॉइन में इन्वेस्ट करके काफी मुनाफा कमा सकते हैं।

सबसे कम उम्र में बिटकॉइन के जरिए करोड़पति बनना भी एक मिसाल है और इसके पीछे की कहानी काफी दिलचस्प है। 2015 में अधिक में बांटगल नाम से एक एजुकेशन स्टार्टअप कंपनी खोली। 3 साल बाद अच्छे रिस्पांस के ना चलते इन्होंने इसे बेचने का सोचा और इनके आगे दो प्रस्तावना रखी गई थी। आप इसे $1 लाख में बेचते हैं या फिर 300 बिटकॉइन ले। दैनिक में काफी दिमाग लगाते हुए 300 बिटकॉइन को ले लिया जिसकी कीमत का अंदाजा उन्हें उस समय नहीं था पर उनका यह सोचना था कि एक ना एक दिन इसकी कीमत जरूर बढ़ेगी।
इसी सोच के साथ 18 वर्ष की उम्र में एरिक सबसे कम उम्र के बिटकॉइन के जरिए करोड़पति बने हैं। इस समय बिटकॉइन की कीमत 5 लाख है और एरिक के बिटकॉइन को मिलाकर उसकी कीमत 50 करोड़ हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top