कोबरा खरीद के लाया पति, और करवाई पत्नी की हत्या, ऐसे खुला राज…

kobra

केरल पुलिस का केस को सुलझाने के लिए एक अनोखा अंदाज सामने आया है। केरल में हुए उथरा हत्याकांड की जांच केरल पुलिस कर रही थी और केरल पुलिस ने ही इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए अनोखा डमी टेस्ट किया है। जिसमें हत्याकांड की जांच करने वाली टीम ने गुरुवार को एक नकली पुतले और असली सांप के साथ सीन को दोबारा दोहराया। पुलिस टीम विशेषज्ञों के साथ मिलकर यह जानने का प्रयास किया है कि यदि सामान्य सांप किसी को डसता है, तो किस प्रकार का निशान पड़ता है और सांप को उकसाये जाने पर वह किसी को डरता है तो किस प्रकार का निशान पड़ता है।

इस हत्याकांड को उथरा हत्याकांड इसलिए कहा जाता है क्योंकि पिछले साल 7 मई को उथरा नामक एक महिला का उसके पति के घर पर सांप काटने से मौत हो गई थी। काफी दिनों के जांच के बाद पुलिस के सामने यह बात पता चला कि उसके पति सूरज ने जानबूझकर सांप को उकसाकर अपने पत्नी को कटवाया था।

पुलिस का कहना है कि सूरज ने बिना किसी को बताए उस कोबरा को खरीदा था और उसका इस्तेमाल उसने, अपनी पत्नी उथरा को मारने के लिए किया। पुलिस के पूछे जाने पर सूरज ने बताया कि उसने 2 सांप जरूर खरीदे थे और उसमें से एक कोबरा भी था लेकिन उसने अपने पत्नी की हत्या की बात को खारिज कर दिया।

पिछले साल पुलिस द्वारा किए गए डमी प्रयोग में जांच करने वाली टीम ने पूरी प्रक्रिया का विश्लेषण किया। उन्होंने पहले सांप को अच्छे प्रकार से डमी के ऊपर गिरा दिया, लेकिन सांप को कई बार डमी पर गिराया गया, पर सांप ने डमी को नहीं काटा। लेकिन जब सांप को डमी के सिर के पास रख कर उसे भड़काया तो भी सांप ने नहीं काटा, लेकिन अंततः जब उस डमी के हाथ का प्रयोगकर उस सांप को मारने के लिए किया गया तो सांप ने तुरंत उस डमी को डस लिया।

इससे यह परिणाम निकलता है कि सांप को भड़काने पर ही सांप किसी पर प्रहार करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top