पिता जेल में है और मां छोड़ कर चली गई तो, कुत्ते ने निभाया साथ और मासूम के साथ सोया फुटपाथ पर

vp

जहां मां की ममता को भी अपने जन्म दिए बच्चे पर ममता नहीं आई वही एक कुत्ते को नन्हे से बच्चे पर आई ममता और उसका साथ देते हुए फुटपाथ पर बच्चे के साथ ही सोया। यह भावुक कहानी उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की है।

जहां पर किसी शख्स ने एक बेबस बच्चे का यूं ही रोड पर एक कुत्ते के साथ सोते हुए फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। यह फोटो वायरल होने के बाद मुजफ्फरनगर का प्रशासन भी अपने कार्य में तेजी दिखाते हुए, अधिकारियों के आदेश पर इस बच्चे की पहचान की और इस बच्चे को खोज निकाला।

जब उस मासूम और लाचार बच्चे से पुलिस ने पूछताछ की है कि वह ऐसे रोड पर क्यों सो रहा है तो उस बच्चे ने अपनी कहानी बताई जो कि इतनी भावुक और मार्मिक थी कि आपके आंखों से भी आंसू निकल आएंगे। पुलिस के पूछने पर लगभग 9 से 10 साल के इस लड़के ने अपना नाम अंकित बताया। पुलिस द्वारा उसकी मां और पिता के बारे में पूछे जाने पर बच्चे ने बताया कि उसके पिता जेल में बंद है और उसकी मां उसे छोड़कर चली गई है।

यह बच्चा अपने परिवार और घर के बारे में और कुछ भी नहीं जानता। यह मासूम बच्चा चाय की दुकान पर बर्तन साफकर और सड़क पर कूड़े करकट को उठाकर अपना गुजारा करता है। उसके साथ सो रहा कुत्ते को वह अपना दोस्त बताता है और उसे वह प्यार से डैनी बुलाता है। यह छोटा बच्चा अपने साथ-साथ उस कुत्ते का भी पेट भरता है।

फोटो में आप देख पाएंगे कि लड़का रात को कड़ाके की सर्दी में मुजफ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त डैनी के साथ रात को सोता है और वह वफादार कुत्ता भी रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता है।

यह फोटो वायरल होने पर जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढ कर चाइल्ड एंड वूमेन वेलफेयर डिपार्टमेंट में इस बच्चे की देख रेख करने और उसकी अच्छी पढ़ाई की सुविधा के लिए उन्होंने अंकित को इस डिपार्टमेंट में दे दिया।
चाइल्ड एंड वूमेन वेलफेयर डिपार्टमेंट बहुत सालों से ऐसे ही बच्चों की सेवा करता आ रहा है अब अंकित भी उनमें से एक है यह डिपार्टमेंट अंकित की पढ़ाई और उसके रहन-सहन की अच्छी सुविधा उपलब्ध कराएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top