काबुल एयरपोर्ट विमान के पहिए पर लटके, गिरे 3 लोग, वीडियो हुआ वायरल,

ka

इस वक्त अफगानिस्तान पूरी दुनिया में चिन्ता का विषय बना हुआ है। हम सभी जानते हैं कि 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान द्वारा कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान पूरी तरह का तालिबान शिकंजे में कस चुका है। वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गऩी, अफगानिस्तान को अकेला छोड़ कर गायब हो गए हैं। वही भारत और अमेरिका समेत कई अन्य देश भी अपनी राजनायको को दूतावासों से निकालने में जुट गए हैं।

इसी बीच काबुल के हवाई अड्डे से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई है, जिसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा। इस वीडियो में लोग हवाई अड्डे से उड़ने जा रहे विमान पर सवार हो रहे हैं। ताकि वह अपनी जान बचा सके, लेकिन शायद यह भूल गए कि वह खुद को मौत के कुएँ में डाल रहे हैं। कुछ लोग विमान के टायरो को पकड़ कर बैठ गए और जब विमान ने उड़ान भरी तो कुछ दूरी के बाद इसमें से 3 लोगों के गिरने की पुष्टि की गई। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि जब यह लोग घर की छतों पर गिरे तो बहुत तेज आवाज हुई और इनके शव को उठाकर हटाया गया।

आपको बता दें कि इस वक्त काबुल एयरपोर्ट से तमाम तरह की वीडियोस और तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें वहां के लोगों में अफरा-तफरी और बेचैनी साफ नजर आ रही है। इस वक्त हर एक इंसान अफगानिस्तान से निकलकर दूसरे देशों में शरण लेना चाहता है, चाहे वह दूसरे देश का निवासी हो या खुद अफगानिस्तानी। इसी के चलते वहां की कमर्शियल विमानों को बंद कर दिया गया है। वही सिर्फ सेना की विमानों को चलने की इजाजत है। जिसकी वजह से वहां के हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं।  Afghanistan Crisis : विमान ने भरी उड़ान तो पहिये पर लटके लोग नीचे गिरे - India Ahead

सोशल मीडिया के एक और वीडियो के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के रनवे पर चलते अमेरिकी विमान पर दर्जनों लोगों में चढ़ने की कोशिश की, कुछ टायरों में चिपके नजर आए तो कई लोगों ने विमान के खाली जगह पर लटकने की कोशिश की। आपको बता दें कि काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा अमेरिकी सेना का है, हालात को देखते हुए अमेरिकी सैनिकों को हवा में फायरिंग करनी पड़ी। जिसकी वजह से 5 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि यह स्पष्ट कह पाना मुश्किल है कि लोगों की मौत फायरिंग की वजह से हुई या एयरपोर्ट पर मची भगदड़ से।

watch video:

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top