Netflix, Amazon Prime और Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल सकता है फ्री, कहीं छूट ना जाए..

na

कोरोना महामारी जिसने हम सब के जीवन को रोक दिया था। ना ही हम कही जा सकते थे, ना कोई हमसे मिलने आ सकता था। भले ही हमें सारी जरूरत की चीजें मुहैया कराई जा रही थी। लेकिन मनोरंजन एक ऐसा साधन है, जिसके बिना इंसान का जीना मुश्किल हो जाता है। चाहे वह खेलकूद के द्वारा हो पढ़ाई के द्वारा हो या टीवी शोज के द्वारा, कोरोना काल में पूरे देश में बंदी थी। जिसकी वजह से मनोरंजन के सारे साधन बंद हो चुके थे। फिर धीरे-धीरे बच्चों की पढ़ाई को ऑनलाइन किया गया साथ ही साथ लोगों का मनोरंजन का ध्यान रखते हुए बड़े-बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म ने सब्सक्रिप्शन देना शुरू कर दिया। हालांकि बहुत लोगों ने इससे अपने जीवन में मनोरंजन को एक बार फिर हासिल किया। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे, जो इतना महंगा सब्सक्रिप्शन नहीं ले कर सकते थे। इन्हीं जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे कि नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, डिज्नी + हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन बड़ी ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। आइए देखते हैं वह तरीके क्या है? Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, other streaming services  adopt self regulation code for grievance redressal-Entertainment News ,  Firstpost

बड़ी बड़ी टेलीकॉम कंपनियां जैसी रिलायंस जिओ, एयरटेल, वोडाफोन – आइडिया इन सब में ऐसी स्कीम निकाली है, जिसमें वह अपने प्लान के साथ अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन मुहैया करा रहे हैं। आइए इस स्कीम के बारे में विस्तार से बताएं।

रिलायंस जिओ का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के कुछ प्रीपेड प्लान में डिज्नी + हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसकी कीमत 401 रुपये है जिसमें प्रति दिन 3GB प्लस एडिशनल 6GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रति दिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।

जिओ पोस्टपेड प्लांस
रिलायंस जियो ने अपने सभी पोस्टपेड प्लान के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम और डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी का फ्री सब्सक्रिप्शन मुहैया कराता है। ऐसे प्लान की कीमत 399 रुपये से शुरुआत होती है। इसके साथ इसमें 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1499 रुपये का प्लान भी है। इन प्लांस में अधिक से अधिक 300GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। इसके साथ जियो के कई ऐप्स का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिल सकता है।

एयरटेल पोस्टपेड प्लान विद सब्सक्रिप्शन
एयरटेल के पोस्टपेड प्लान में 499 रुपये की कीमत में 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS और एयरटेल थैंक्स रिवॉर्ड्स, एमेजॉन प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

एयरटेल प्रीपेड प्लान विद सब्सक्रिप्शन
एयरटेल के प्रीपेड प्लान में अमेजॉन प्राइम विडियो, डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान की कीमत 599 रुपये है जिसमें हर दिन 2GB डेटा, 100 SMS और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है। इसके अलावा इस प्लान में एयरटेल एक्सस्ट्रीम और विंक म्यूजिक का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मुहैया कराया जाता है।

वोडाफोन – आइडिया प्लान विद सबसेक्शन
वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड प्लान में 499 रुपये के प्लान में 75GB FUP डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। इसके साथ इस प्लान में वी आई टी वी एंड मूवी अमेजॉन प्राइम और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। वहीं नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन भी चाहते हैं तो आप Vi के RedX  प्लान को देख सकते हैं जो ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top