टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने चढ़ी जीत की पहली सीढ़ी इस चालाकी से हुईं कामयाब

pv

टोक्यो ओलंपिक 2020 जो कि पिछले वर्ष 2020 में टोक्यो जापान में शुरू होने वाला था, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इसे रोक दिया गया और इस वर्ष 23 जुलाई 2021 को फिर से अपने निर्धारित स्थान पर प्रारंभ किया गया है ।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने 25 जुलाई रविवार को अपनी पहली जीत हासिल की उन्होंने इजरायल की सेनिया पोलिकरपोवा को मात्र आधे घंटे से कम समय में ही हराकर मैच अपने नाम किया सिंधु ने सेनिया को बड़ी लीड से ( 21-7, 21-10 ) मात दी।

ग्रुप J का मैच जब शुरू हुआ तो उसका रुझान सेनिया की तरफ था वह लगातार 13 पॉइंट से जीतकर आगे चल रही थी और इस को 19-5 का हो गया तब सिंधु ने 2 पॉइंट्स गवाए फिर तुरंत ही मैच में वापसी करते हुए पहले गेम को 13 मिनट में पूरा किया।

दूसरे गेम की शुरुआत सिंधु ने पूरे जोश के साथ की और अपनी लीड बनाए रखी ( 11- 4 ) जोश में होश होने के कारण सिंधु ने 1-2 गलतियां भी की पर उसका प्रभाव उनके जीत पर नहीं पड़ा। अपने दूसरे गेम को भी उन्होंने मात्र 15 मिनट के अंदर समेट दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की। Badminton: As India celebrates PV Sindhu's win at BWF tournament, it must  build a strong second too

रियो ओलंपिक 2016 की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु की इस जीत ने उनके मन में आत्मविश्वास की एक प्रबल भावना भर दी है। साथ ही उन्होंने अपने इस मैच में की गई गलतियों से सीख हासिल की है कि अगर टोक्यो ओलंपिक 2020 में जीत हासिल करनी है तो जोश के साथ होश से भी काम लेना होगा क्योंकि वह बहुत अच्छी तरह जानती है कि पूरा देश उनसे उम्मीद लगा कर बैठा है, देश की बेटी देश का नाम जरूर रोशन करेगी। पीवी सिंधु का अगला मुकाबला जल्दी ही हांगकांग की चेंग नैन यी से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top