तस्वीर देखकर बताएं हाथी के कितने पैर हैं? बता पाए तो जीनियस

See the picture and tell how many legs does an elephant have?

सोशल मीडिया पर पहेली से जुड़े वीडियोज और फोटोज काफी वायरल हुआ करते हैं। जो आपके दिमाग का परीक्षण बखूबी करते हैं।ऑप्टिकल इल्यूजन वाले इन फोटोज को सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड होते हुए देखा जाता है

सिर चकरा देने वाले होते हैं वीडियोज और फोटोज

ऑप्टिकल इल्यूजन वाले फोटोज और वीडियोज बनाने वाले कलाकार बड़ी ही चतुराई से लोगों को सोच में डालने के लिए मजबूत कर देते हैं। वह इस फोटोज और वीडियो को ऐसे क्रिएट करते हैं कि अच्छे अच्छों की दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है।

ऐसा ही एक हाथी का फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे देखते ही सिर चकरा जा रहा है। इस फोटो में आपको इकलौता हाथी दिखाई देगा और उसके पैर आप बखूबी देख पाएंगे। हाथी का इकलौता सही पैर उसका पिछला लेफ्ट पर है, सिर्फ वही सही पैर बना हुआ है। हाथी के पैर ढूंढते ढूंढते लोगों का सिर चकरा चुका है लेकिन फिर भी उन्हें इसका सही जवाब नहीं मिला है।

यूजर्स परेशान हो चुके हैं पर ढूंढ कर

दरअसल वायरल हो रहे फोटो में हाथी की कितने पैर है। इस सवाल का जवाब देना काफी मुश्किल हो रहा है। इसका जवाब 4 ज्यादा से ज्यादा मिला है इसमें कुछ 5 पैर भी बता रहे हैं। इस तस्वीर को आप भी देखें और आप भी कोशिश करें हाथी के पैर की संख्या बताने की।

अगर आप फोटो को गौर से देखेंगे तो हाथी के बाकी पैर पूरी तरीके से बनी ही नहीं हैं। कलाकार ने इतनी बारीकी से उसके पैर काट दिए हैं और पैरों की आकृति को असली पैरों के बीच बड़ी सावधानी से रख दिया है। जिससे यूजर्स भ्रमित हो जा रहे हैं और उन्हें पता भी नहीं चल पा रहा है। जिसकी वजह से वह काफी परेशान भी हैं। सोशल मीडिया पर इस फोटो को लेकर काफी रिएक्शन भी आ रहे हैं। आप भी अपने दिमाग की आजमाइश करें और देखें हाथी की पैरों की संख्या और सही पैर की जांच करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top