शाहरुख ने अपनी मरती हुई मां से कहा था मैं बहन की शादी होने नहीं दूंगा और खुद शराब पीने लगूंगा लेकिन…

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। उनके फैन उन्हें अपने दिल में बसाते हैं और उन्हें फॉलो खूब करते हैं। वैसे उन्हें बॉलीवुड में फिल्मी दुनिया का बादशाह भी कहा जाता है। देखा जाए तो इंडस्ट्रीज में अपना एक अलग पहचान कायम करना बड़ा ही मुश्किल होता है। वैसे ही शाहरुख को यह कामयाबी इतनी आसानी से नहीं मिली है।

शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। शाहरुख खान के चलते उन्हें एसआरके नाम से भी बुलाते हैं। शाहरुख खान को बड़ा ही रोमांटिक हीरो कहा जाता है और इसी के लिए लोग उन्हें रोमांटिक किंग भी कहते हैं। शाहरुख खान जैसे एक्टर को आप ड्रामा फिल्मों में, कॉमेडी फिल्मों में, एक्शन फिल्मों में देखेंगे।

शाहरुख खान फिल्मों के किरदार को इस तरह से निभाते हैं। ऐसा लगता है कि वह उस किरदार को खुद ही जी रहे हैं। शाहरुख की फैन फॉलोइंग केवल इंडिया में ही नहीं विदेशों में भी है। यही नहीं विदेश में उनकी फैन फॉलोइंग अच्छी है कि उनके जन्मदिन पर बुर्ज खलीफा पर उनके फोटो सजाए जाते हैं। यह पहचान उन्हें मिली भी है तो इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है।

एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया कि जब वह 15 साल के थे तभी उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पिता के बाद मां का भी साया कुछ वर्षों बाद उठ गया। जिससे वह काफी टूट गए थे। इंटरव्यू के दौरान शाहरुख ने बताया कि उन्होंने मृत्यु को लेकर थ्योरी बना ली थी कि अगर कोई काम जीते जी अधूरा रह जाता है तो वह नहीं मरते। बस यही सोचकर शाहरुख ने भी अपनी मां के सामने उल्टी-सीधी हरकत करनी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि अगर तुम नहीं रहोगी तो बहन की शादी नहीं होने दूंगा और शराब पियूंगा शराबी हो जाऊंगा। तब की बात सुनकर उनकी मां उन्हें छोड़कर ना जा सके, लेकिन अफसोस ऐसा हुआ नहीं।

लेकिन अपने जीवन में अनेक परेशानियों को झलते हुए भी शायद आज इतने सफल हो गए हैं कि वह 10 इसके अलावा पूरी दुनिया में छाए हुए हैं। उन्हें बहुत ऊंचाइयों को छुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top