स्वीडन के मशहूर कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स का कार दुर्घटना में हुई मौत, पैगंबर मोहम्मद का कार्टून के बाद से ही यह विवादों में फंसे, जान से मारने की मिली धमकी

b

स्वीडिश कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाकर विवाद में फंसे। रविवार को एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। विल्क्स ने जब पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया था तभी उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी और तब से ही वह पुलिस की सुरक्षा में रहते थे।

न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी को स्वीडिश पुलिस ने बताया कि इस कार हादसे में विल्क्स के अलावा दो पुलिस अफसर की भी मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी तक नहीं चला है। वैसे इस सड़क दुर्घटना की जांच की जा रही है। इस दुर्घटना में 2 पुलिसकर्मी भी मरे हैं, इसलिए इसकी जांच एक विशेष खंड को सौंपी गई है।
यह दुर्घटना दक्षिणी स्वीडन मार्कशीट के पास हुई, जहां विल्क्स की कार एक ट्रक से जा टकराई और दोनों गाड़ियों में आग लग गई। ट्रक ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

विल्क्स को पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने के बाद से ही धमकियां मिलने लगी थी। अलकायदा ने उन्हें जान से मारने वाले को 1 लाख डॉलर इनाम देने का ऐलान भी किया था। 2015 में उनके ऊपर बंदूक से हमला भी हुआ। जिसमें वह बच तो गए लेकिन रविवार को हुए कार दुर्घटना में वह नहीं बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top