जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे हुआ जाम, आया भूस्खलन 100 से ज्यादा वाहन जाम में फंसे ।

BARFBARI

चंदेरकोट क्षेत्र के भूम में हाइवे को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया है,भूस्खलन।जो कि कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र सदाबहार हाइवे है.जम्मू-कश्मीर  में बढ़तेTHAND के साथ -साथ ही रास्ते जाम होने के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. कई बार बर्फवारी के कारण, तो कई बार भूस्खलन के कारण मार्ग अवरोधित  हो रहे हैं. शनिवार शाम को रामबन जिले में 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण सैकड़ों से ज्यादा वाहन फंस गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन ने चंदेरकोट क्षेत्र के भूम में हाइवे को पूरी तरह से रोक दिया है, जो कि कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र सदाबहार हाइवे है.

JAMMU

वहां के एक अधिकारी ने आगे बताया कि मलबे के गिरने से दो गाड़ियों को भी नुकसान हुआ है हालांकि इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं लगी है. सड़क रखरखाव एजेंसियां सड़क को साफ़ करने के काम पर लगी हुई हैं और उम्मीद है कि अगले चार-पांच घंटे में आवागमन दोबारा से शुरू हो जाएगा. इससे पहले दिन में भी रामबन के नचलाना क्षेत्र में एक ट्रक की वजह से राजमार्ग अस्थायी तौर पर अवरुद्ध हो गया था.

नहीं हुआ जान और मॉल का नुकसान बाल-बाल बची दो गाड़िया

BARFBARI

शुक्रवार को दो टाटा सूमो गाड़ियां भी बांदीपोरा से गुरेज की तरफ जाते समय राजदान शीर्ष के पास बर्फ में फंस गईं थीं. सीमा सड़क संगठन के कर्मचारियों द्वारा सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था. मलबे में फंसी दोनों गाड़ियों को भी अब निकाल लिया गया है. इस दौरान सीमा सड़क संगठन के कर्मचारियों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

अभी फ़िलहाल में 4WAY हाईवे को ONE-WAY की तरह से धीरे धीरे चल रहा है मलबा हटाने का कार्य प्रगति पर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top