धनु और मीन राशि के स्वामी बृहस्पति….. बदलेगी किन किन की दशा

rf d

ज्योतिष विद्या के अनुसार बृहस्पति ग्रह को सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। यह विवाह, ज्ञान, गुरु, संतान में वृद्धि का कारण बनते हैं। कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति निश्चित रहने पर मुसीबतें टल जाती हैं और कमजोर रहने पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

वर्तमान में देवगुरु बृहस्पति अपनी वक्री अवस्था में विराजित हैं, पर 14 सितंबर को यह मकर राशि की तरफ चलेगें। यहां कुछ समय रहने के पश्चात ये पुनः कुंभ राशि में मार्गी हो जाएगा। इस स्थिति में गुरु के वक्री चाल के चलते 14 सितंबर तक कुछ विशेष राशियों की दिक्कतें आ सकती हैं। आइए जानते हैं किन राशि के लोगों को रहना होगा सावधान-

कर्क राशि-
कर्क राशि के लोगों को कोर्ट कचहरी के मामलों से रहना होगा दूर अगर ऐसी कोई समस्या आती है तो उसे कोर्ट के बाहर ही हल करें। इसके साथ-साथ उन्हें अपने स्वास्थ्य पर भी बेहद ध्यान देना होगा। जॉब करने वाले लोगों को अपने दफ्तरों में ध्यान देना होगा वह किसी भी प्रकार के षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। जमीन जायदाद का कोई भी मामला लंबा खिंच सकता है। इन सब के बावजूद आपकी मान सम्मान को किसी प्रकार की कोई हानि नहीं पहुंचेगी।

कन्या राशि-
आप लोगों को अपनी गंभीरता बनाए रखनी होगी किसी पर भी भरोसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपके अपने भी आपको धोखा दे सकते हैं इसलिए किसी से भी किसी तरह का राज साझा ना करें। इस वक्त आपको किसी को भी पैसे उधार देने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसा करने पर वह पैसे आपको वापस नहीं मिलेंगे। आपको यात्रा से मिल सकता है लाभ विदेशी नागरिकों से मुलाकात में होगी आसानी।

वृश्चिक राशि-
आप लोगों को कुछ कार्यों में मिल सकती है सफलता जैसे सरकारी विभाग में नौकरी पाना होगा आसान, किसी प्रकार के वाहन खरीदने का उत्तम समय, जमीन जायदाद के मामले होंगे हल। लेकिन घर परिवार में आ सकता है आपसी तनाव और अशांति इसके साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान। धन का उपयोग सोच समझ कर करें वरना वापस नहीं आएंगे।

कुंभ राशि-
आप लोगों को अपनी सेहत और परिवार का करना होगा खास ख्याल वरना बढ़ सकती है दिक्कत, मानसिक तनाव की भी है संभावना। हालांकि विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय मिल सकती है सफलता, दैनिक व्यापारियों के लिए सामान्य रहेगा समय, शादी तय करनेके लिए उत्तम समय। आध्यात्मिकता पर देना होगा ध्यान कम होगी जीवन की कठिनाइयां।

मीन राशि-
कोर्ट कचहरी से रहे दूर मामले को बाहर निपटाने की कोशिश। सरकारी टेंडरों के जुगाड़ में है तो समय उत्तम है। दान दक्षिणा से होगी थोड़ी परेशानी दूर, पैसे का करे खास खयाल नुकसान होने की संभावना है। आर्थिक तंगी और सेहत से जुड़ी समस्याओं के हो सकते हैं शिकार और अपनों से मिल सकती है कोई बुरी खबर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top