महज 15 साल की उम्र में मां बाप को खोने वाले प्रीति जिंटा ने 6000 करोड़ की संपत्ति को ठुकराया

Preity Zinta turned down assets worth 6000 crores

बॉलीवुड की चमक दमक देखकर लोग आकर्षित होते हैं और सोचते हैं कि यह जिंदगी काफी शान शौकत से भरी हुई है। लेकिन यहां पर कामयाबी मिलना इतना आसान नहीं होता है। इसके लिए तो कई ऐसे स्टार है, जिन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत ज्यादा ही समस्याओं का सामना किया है। तब जाकर उन्हें बॉलीवुड में पहचान और शान शौकत मिली है।

ऐसी ही एक अभिनेत्री ने जो बॉलीवुड में काफी मशहूर है और उनके गाल पर बनने वाले डिंपल लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। प्रीति जिंटा जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को खूब प्रभावित किया और सफलता प्राप्त की प्रीति जिंटा को अपना लाइफ पाटनर भी बड़ा ही खूबसूरत और उन्हें प्यार करने वाला मिला है।

प्रीति जिंटा की 13 साल की उम्र में उनके पिता का कार एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई और पिता की मृत्यु के 2 साल बाद उनकी माता ने भी बिना कोलकाता का दिया। जिस समय प्रीति सिर्फ 15 साल की थी, इसके बावजूद उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी।

बचपन से बेहद खूबसूरत प्रीति को मॉर्डलिंग का काम मिलने लगा और वे इसी में आगे बढ़ने लगी। मॉडलिंग में आगे बढ़ने के साथ ही इन्हें छोटे-छोटे ऐड भी मिलने लगे। तब उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया। डायरेक्टर मणि रत्नम की नजर प्रीति जिंटा पर पड़ी थी। उन्होंने अपनी फिल्म के लिए प्रीति जिंटा को रखा।                  शादी के 5 साल बाद भी मां नहीं बनीं हैं Preity Zinta, 34 अनाथ बच्चियों को  गोद ले रखा है | Bollywood actress preity zinta is the mother of 34  children. | E24 Bollywood

जिसमें शाहरुख और मनीषा कोइराला लीड रोल में थे। सपोर्ट इन करैक्टर में भी प्रीति जिंटा लोगों को खूब पसंद आई। इसके बाद प्रीति जिंटा ने कभी मुड़ के पीछे नहीं देखा और लगातार ही फिल्मों में काम करती गई। बचपन में मां बाप का साया छीन जाने के बाद प्रीति जिंटा को इसकी समझ हो गई थी और वह अनाथ बच्चों के प्रति हमदर्दी दिखाने लगी थी।

उन्होंने एक अनाथालय के 34 बच्चों को गोद लिया है। जिनकी पढ़ाई लिखाई से लेकर हर चीज का खर्च हुआ। खुद ही वाहन करती हैं। इन बच्चों को प्यार करते हैं। प्रीति जिंटा अपने हर फैसले को बेबाकी से लेते हैं। शानदार आमरोही प्रीति को अपनी गोद ली हुई बेटी मानते हैं। पारिवारिक जनों को इस दौरान उन्होंने प्रीति का काफी साथ दिया। वह अपने 6000 करोड़ की संपत्ति प्रीति के नाम करना चाहते थे, लेकिन इस संपत्ति को लेने से प्रीति ने इंकार कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top