सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ शुक्ला के आखिरी पलों का वीडियो बता कर फैला रहे भ्रम, जांच में पता चला वीडियो की सच्चाई

e

टीवी एक्टर, मॉडल और बिग बॉस के विजेता रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला की हाल ही में 40 साल की उम्र में मृत्यु हो गई। आखिरी पलकों में उन्हें मुंबई के कूपर अस्पताल में ले जाया गया था। जहां उनकी मौत का कारण बताया गया था।

इसी बीच एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें एक शख्स कुछ पल की बेचैनी के बाद अचानक सीढ़ियों से नीचे गिर जाता है। सोशल मीडिया यूजर्स दावा करें कि यह वीडियो सिद्धार्थ शुक्ला का है। इस वीडियो को फेसबुक पेज सुनीता पाठक ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- सिद्धार्थ शुक्ला की सीसीटीवी फुटेज

ऐसे ही बहुत सारे दावे फेसबुक, व्हाट्सएप और यू यूट्यूब पर भी वायरल हो रहे हैं।

जांच पड़ताल
जब इस मामले की पूरी जांच हुई तो पाया गया घटना मुंबई की नहीं बल्कि बेंगलुरु की है।

वीडियो में बेसुध होकर सीढ़ियों से लुढ़कने वाला इंसान एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला नहीं है।

वीडियो पर लगे टाइम इस टाइम के अनुसार यह घटना 25 अगस्त 2021 की है।

रिवर्स इमेज सर्च ऑन कीवर्ड्स की मदद से खोजने पर यह एक कन्नड़ साइट पर यह तस्वीर मिली। जो बेंगलुरु के बनशंकरी के इलाके में बने गोल्डन जिम का बताया गया। वीडियो एक कन्नड़ वेबसाइट Newdfirstlive.in पर यह जानकारी मिली।

गोल्डन जिम बनशंकरी के प्रबंधकों से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया यह घटना 25 अगस्त की है। अचानक हार्ट अटैक होने की वजह से वह शख्स सीढ़ियों से लूढ़क गया था और बंगलुरु पुलिस ने भी इस घटना की छानबीन की। बेंगलुरु की इस घटना का वीडियो गिरने वाले शख्स को जब अस्पताल पहुंचाया गया तो डॉक्टर ने बताया कि वह अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुका था।

निर्णय निकला
सिद्धार्थ शुक्ला के आखिरी पलों की सीसीटीवी फुटेज के नाम से वायरस हो रहे वीडियो की पड़ताल के बाद यह साफ हो गया कि यह वीडिय बंगलुरु के बनशंकरी इलाके का है। जहां 1 जिम में ट्रेनिंग लेने वाले शख्स की हार्ट अटैक से मौत हुई है और स्थानीय पुलिस एवं प्रबंधक ने इस बात की पुष्टि भी की। यह वीडियो सिद्धार्थ शुक्ला का नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top