अध्यापक भूले अपनी मर्यादा… छात्रा से की अभद्र चैटिंग… हुआ वायरल

गुरु को भगवान से बड़ा दर्जा दिया गया है। वही परिवार के माता-पिता भी अपने बच्चों को गुरु का आदर और सम्मान करने की शिक्षा देते हैं इसीलिए लोग अपने बच्चों को निश्चिंत होकर पढ़ने के लिए भेजते हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि एक गुरु अपने बच्चों के लिए एक आदर्श का रूप होता है लेकिन अगर यही आदर्श अपनी मर्यादा भूल जाए तो फिर माता-पिता किस भरोसे पर अपने बच्चों को स्कूल या कॉलेज पढ़ने के लिए भेजेंगे।

ऐसा ही एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ऑनलाइन परीक्षा में एक अध्यापक ने अपनी छात्रा से ऐसी बात कही, जिसके कारण गुरु और शिष्य के बीच भरोसा खत्म नजर आ रहा है। इस वीडियो में आप देखेंगे कि परीक्षा दे रही एक छात्रा पर गुरु जी ने अपनी मर्यादा भूलते हुए कुछ अभद्र टिप्पणी कर डाली।

शिक्षक ने ऑनलाइन परीक्षा दे रही छात्रा को लिखा कि तुम बहुत खूबसूरत हो परीक्षा के बाद मुझसे मिलोगी? यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है यह मामला गुरुवार का है। पीड़ित छात्रा ने इस घटना को ट्वीट किया

इसके बाद अध्यापक के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद अन्य छात्र भी ऐसे मामलों को लेकर सक्रिय हो गए हैं। एकेटीयू की तरफ से 2 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

एमआईआईटी मेरठ के शिक्षक संदीप सिंह को प्रॉक्टरिंग के लिए लगाया गया था। उस दौरान शिक्षक ने छात्रा के साथ ऑनलाइन चैटिंग शुरू कर दी, चैट में लिखा कि तुम बहुत खूबसूरत हो परीक्षा के बाद मुझसे मिलोगी? मामला जब सामने आया तो विश्वविद्यालय के अधिकारियों के होश उड़ गए।

विश्वविद्यालय की ओर से अध्यापक पर एफ आई आर दर्ज करवा लिया गया है साथ ही अध्यापक पर कार्यवाही करने की मांग भी तेजी से कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top