सामान्य ज्ञान: बीस वर्ष पीछे देखने के लिए हमें क्या करना होगा?

What do we have to do to look back twenty years?

कुछ अनसुने सवाल ,जिनके जवाब आप भी जानना चाहते होंगेे…

सवाल
एक बच्चे को जन्म देते समय महिला को कितना कष्ट होता है?
जवाब
एक बच्चे को जन्म देते समय महिला को बीस हड्डियों के एक साथ टूटने जितना दर्द होता है। यानी की एक साथ 57 डेल (दर्द नापने की इकाई) का दर्द होता है। जबकि पुरुषों को एक साथ सिर्फ 45 डेल का दर्द होने से पुरुषों की मौत हो जाती है।

सवाल
रोते समय औरत मुंह पर और मर्द आंख पर हांथ क्यों रखते हैं?
जवाब
जैसा की आप सभी ने गौर किया होगा कि ज्यादातर औरत जब रोती है, तो वह अपना हाथ मुंह पर रखती है। जब एक मर्द रोता है, तब उसका हांथ आंखों पर होता है क्योंकि यह कुदरत बताती है कि औरते ज्यादातर गुनाह अपनी जुबान से और मर्द अपनी आंखों से करते हैं।

सवाल
बीस वर्ष पीछे देखने के लिए हमें क्या करना होगा?
जवाब
यदि हम पृथ्वी से दस प्रकाश वर्ष की दूरी पर एक विशाल शीशा लगा दे और उसके बाद टेलीस्कोप से उस शीशे के अंदर देखें, तो सिद्धांत के हिसाब से हम बीस साल पीछे का देखने में सफल हो सकते हैं।

सवाल
हर दिन संतरे खाने के क्या लाभ हैं?
जवाब
संतरा एक ऐसा फल है, जो दूसरे फलों की तरह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही पौष्टिक है। यदि हम प्रतिदिन संतरे खाए तो हमें अपने घरों में एंटीबायोटिक्स रखने की कोई आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि संतरे हमारे शरीर में इसकी पूर्ति कर देंगे, साथ ही संतरों के सेवन से त्वचा अंदर से निखरती है।

सवाल
हिंदू धर्म में विवाह होने के बाद महिलाओं को पैर की उंगलियों में बिछिया क्यों पहनाया जाता है?
जवाब
हिंदू धर्म में विवाह होने पर वधू को पैर की उंगलियों में बिछिया पहनाई जाती है क्योंकि पैर की उंगली का सीधा संबंध महिला के गर्भाशय से होता है। इसलिए एक्यूप्रेशर के कारण बिछिया गर्भाशय को बहुत लाभ पहुंचाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top