क्या थी हेमा जी और सनी देओल के पहले मुलाकात की वजह?

hemas

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से अपनी पहचान बनाने वाली हेमा मालिनी वैसे तो हम सबके दिलों की मल्लिका है। लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं हेमा मालिनी और उनके सौतेले बेटे सनी देओल के साथ उनके रिश्ते के बारे में। आपको बता दें कि हेमा मालिनी और सनी देओल की उम्र में कुछ खास फर्क नहीं है।

हेमा मालिनी और सनी देओल की पहली मुलाकात डिंपल कपाड़िया की वजह से हुई थी। डिंपल कपाड़िया के कहने पर सनी देओल पहुंचे थे, ” दिल आशियां है” के सेट पर पहली बार हेमा मालिनी से मिलने। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि डिंपल कपाड़िया के कहने पर सनी देओल पहुंच गए हेमा मालिनी से मिलने।

“दिल आशियां है” में डिंपल कपाड़िया ने दिव्या भारती की मां का रोल अदा किया था। जिसे हेमा मालिनी डायरेक्ट कर रही थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के साथ उन्हें एक पैराग्लाइडिंग सीन शूट करना था। साथ ही साथ फिल्म में एक हेलीकॉप्टर का सीन था, जिसे एक गाने के लिए इस्तेमाल करना था।

लेकिन सीन की शूटिंग के कुछ दिन पहले ही पायलट का एक्सीडेंट हो गया। यह देखकर डिंपल कपाड़िया घबरा गई और उन्होंने अपने दोस्त सनी देओल से इस बारे में बात की। यह सुनकर सनी देओल शूटिंग के सेट पर आ पहुंचे और उन्होंने हेमा मालिनी से बात की, हेमा मालिनी ने उन्हें यकीन दिलाया कि इस सीन में डिंपल बिल्कुल सुरक्षित रहेंगी। वह उनकी चिंता ना करें तब जाके डिंपल कपाड़िया नहीं यह सीन शूट किया था। इस किस्से का जिक्र हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी “बियोंड द ड्रीम गर्ल” में किया है।

इसी के साथ-साथ अपने और सनी देओल के रिश्ते का खुलासा करते हुए हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी लांच के दौरान कहा था कि जब भी हेमा जी को कोई भी जरूरत पड़ती है तो धर्म जी और सनी देओल हमेशा उनके साथ खड़े रहते हैं। यहां तक कि जब उनका एक्सीडेंट हुआ था, तब सनी देओल वह पहले इंसान थे, जो उनसे मिलने गए थे। यह बात हेमा जी के लिए बहुत मायने रखती है। हालांकि इन दोनों की पहली मुलाकात धर्मेंद्र जी की वजह से नहीं हुई थी। लेकिन उनका रिश्ता बहुत ही खास और सम्मानित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top