ASI को वर्दी पहनने के दौरान कोबरा ने काटा, जिसके बाद सांप ने तोड़ा दम |

asi

इस समय बारिश का मोसम चल रहा है, जिसके चलते साँप के निकलने और उनके द्वारा काटने की खबरे आती रहती है। झारखंड के जामताड़ा जिले के बागडेहरी से भी एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर उस पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल है। यहां के बागडेहरी थाना में एएसआई चरण बोईपई को वर्दी पहनने के दौरान एक जहरीले कोबरा सांप ने डंसा लिया। उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन एएसआई को डंसने के कुछ देर बाद कोबरा सांप की मौत हो गई।

एएसआई को कोबरा सांप ने डंस लिया 

रिपोर्ट्स के मुताबिक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर चरण बोईपई बागडेहरी थाना पर तैनात है। जब उनकी ड्यूटी पर जाने का समय हुआ तो उन्होंने 9:30 बजे कमरे में वर्दी पहनने के लिए गए, जहा पर जहरीले कोबरा सांप ने उन्हें डंक मार दिया। उनकी नजर नीचे गई तो देखा कि एक कोबरा सांप ने चूहे का शिकार करने बाद उन्हें भी काट लिया।

डॉक्टरों ने कहा-पूरी तरह से ठीक है चरण बोईपई

अक्सर ऐसी घटना के बाद व्यक्ति की मौत हो जाती है। लेकिन यहां उसके बाद सांप की मौत हो गयी। कोबरा ने पुलिस कर्मी एएसआई को काट लिया। जानकारी के अनुसार, एएसआई को काटने के कुछ देर बाद ही सांप की मौत हो गई। एएसआई को उसके तुरंत बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंडहित में भर्ती किया गया। जहां चिकित्सकों ने अपनी देखरेख में एएसआई को रखा और बाद में उन्हें स्वस्थ पाकर छोड़ दिया।

सांप के डंसने का आभास होने के बाद एएसआई ने इसकी उनके थाना प्रभारी मुकेश कुमार को दी। थाना प्रभारी ने उन्हें तुरंत इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा और एएसआई के कमरे की तलाशी ली, जिसके बाद उसे ढूंढ कर एक बाल्टी में रखा लेकिन वह भी तड़पने लगा और उसकी मोत हो गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top