घर बैठे कमाए ₹5 लाख वह भी सिर्फ ₹2 के पुराने सिक्के के बदले में

Earn ₹5 lakh sitting at home

कोरोना के समय में लॉकडाउन लगने पर लाखों लोग बेरोजगार हो गए तो उनमें से बुद्धिमान लोगों ने कमाई का नया-नया जरिया भी निकाल लिया। जो लोग किसी भी क्षेत्र में ऑनलाइन चले गए वे अवश्य ही आज मुनाफा कमा रहे हैं। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म एक ऐसा क्षेत्र है, जहां आप अपने बुद्धि से काफी सारे पैसे कमा सकते हैं।

आजकल ऑनलाइन बिक्री में पुराने सिक्के और नोटों का ट्रेंड चल रहा है अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आप भी लखपति बन सकते हैं। बस तलाश उन्हीं लोगों की है जो आपके पास उपलब्ध पुराने सिक्कों के लाखों रुपए देंगे। फोटो में आप देख सकते हैं कि यह ₹2 के नोट में भारत का झंडा उभरा हुआ है। यही इस ₹2 के सिक्के की पहचान है और यही इसे खास भी बनाता है।

रिपोर्ट्स की माने तो इस दौर के सिक्के को खरीदने के लिए लोगों ने ₹5 लाख देने की बात भी कही है। आज का सोशल मीडिया पर पुराने सिक्के और नोट को बेचने का ट्रेंड काफी तेजी से चल रहा है और इसके बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है। जिसकी वजह से लोग इस धंधे में धोखाधड़ी भी कर दे रहे हैं, तो आप सोशल मीडिया पर सावधानीपूर्वक ही अपने नोटों की बिक्री करें।

अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के हैं तो उन्हें जरूर ही संभाल कर रखें और सोशल मीडिया पर एक लिस्ट बनाकर फोटो सहित उसे जारी करें अगर कोई भी व्यक्ति आपके उन सिक्कों और नोटों को लेने के लिए तैयार होगा तो आपको अच्छी खासी रकम मिल सकती है और किस्मत अच्छी रही तो आप लखपति भी बन सकते हैं।

इस मामले में धोखाधड़ी बढ़ने पर आरबीआई ने चेतावनी के रूप में एक नोटिस भी जारी किया है। जिसमें आरबीआई ने कहा है कि कुछ तत्व ऑनलाइन/ऑफलाइन पुराने नोटों या सिक्कों को आरबीआई के नाम पर बेचने के लिए लोगों को लुभा रहे हैं और उनसे पैसे या कमीशन एठ रहे हैं, तो ऐसे जालसाजों से सतर्क रहें और अपनी सुरक्षा स्वयं करें। अगर आपको इनके बारे में जानकारी मिलती है तो हमें अवश्य सचेत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top