पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह हुए गिरफ्तार,अनुसूचित जाति पर अपमानजनक टिप्पणी करना उन पर पड़ा भारी..

Yuvraj Singh arrested

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हरियाणा की हिसार पुलिस ने गिरफ्तार कर लियागयि। अंतरिम जमानत मिलने के बाद उनको तुरंत रिहाई भी मिल गई। इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा के साथ चैट में यजुवेंद्र चहल को जातिगत टिप्पणी की और इसी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।

पीटीआई के अनुसार युवराज सिंह की गिरफ्तारी शनिवार को हुई इस संबंध में जानकारी आज सामने आई है। हिसापर की पुलिस अधीक्षक दीपिका गहलोत ने कहा युवराज हाईकोर्ट के निर्देशानुसार हिसार में जांच अधिकारी डीएसपी विनोद शंकर के समक्ष जांच में शामिल हुए।गिरफ्तारी के बाद उन्हें अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया।

युवराज का फोन पहले ही बरामद कर लिया गया था। युवराज के खिलाफ धारा 153 ए और 153 बी और एससी एसटी एप्स सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज जातिवाद टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे थे। तूने कहा था यह जाति सूचक शब्द लोगों कोई काम नहीं है क्या यूजी को म्यूजिक देखा कैसे वीडियो डाला है।

दलित अधिकारी कार्यकर्ता और एडवोकेट रजत करसन द्वारा युवराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी और उन्होंने युवराज की गिरफ्तारी की मांग भी की थी। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो को बनाया और इसे वायरल कर दिया बाद में यह मामला आग की तरह फैला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top