टूरिस्ट की गाड़ी को अपनी तरफ नजदीक आते देख हाथी को आया गुस्सा पलट दी गाड़ी

The elephant got angry and turned the car

जंगल की कहानियां तो सभी लोगों ने सुना है। जंगल काफी रोमांचित चलती है और उसका शेयर करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है कि जंगल में कब क्या कैसे हो जाए किसी का कोई अंदाजा नहीं रहता है। वैसे तो जानवरों का शेयर करने से पहले आपको बहुत सारे नियम को फॉलो करना होता है लेकिन कभी-कभी लोग इसे नजर अंदाज करते हैं।

आप अपने लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ा कर लेते हैं। ऐसा ही एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। इसलिए जंगल के नियमों को पालन न करने पर टूरिस्ट ने अपने लिए खतरा मोड़ लिया।

वायरल हो रहे वीडियो में जिसमें जंगल में घूम रहे कुछ टूरिस्ट को अपने करीब आते देख हाथी भड़क गए और उन्होंने टूरिस्ट पर हमला कर दिया। फिर जो हुआ उसे देखने के बाद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए।इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। इसे आईएएस अधिकारी सुधा रामेन ने शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- कम से कम हम तो यह कर सकते हैं कि उन्हें कम से कम उनके घरेलू क्षेत्र में परेशान न किया जाए जानवरों का अपना निजी स्थान होता है कृपया उनका सम्मान करें।

वायरल वीडियो में दिखा जा सकता है कि काफी दूर हाथी दिखाई दे रहे हैं और उनके सामने टूरिस्ट अपनी गाड़ी लेकर जा रहे हैं। जैसे ही गाड़ी हाथी के करीब आती है वैसे ही हाथी गाड़ी की तरफ तेजी से दौड़ने लगते हैं और अचानक इधर से और भी हाथी आ जाते है। सभी गाड़ी की ओर दौड़ने लगते हैं हाथी गाड़ी के पास आते ही पूरी ताकत से उसे पटक देता है।

गाड़ी पलटी सभी टूरिस्ट गाड़ी से नीचे गिरते हैं और अपनी जान बचाने के लिए वहां से उधर भागने लगते हैं। इस वीडियो को देखने के बाद उसने कमेंट भी खूब लिखे हैं। एक यूजर ने लिखा ऐसा लग रहा है कि हम भूल गए हैं कि किसी भी जंगल में प्रवेश करने से पहले कुछ नियमों का पालन करना चाहिए, तो दूसरे जो बेहद ही बुरी है जैसी हमारी लाइफ होती है वैसे ही जानवरों की हमें उन को पूरी तरह से रिस्पेक्ट करनी चाहिए, तो तीसरे ने लिखा इंसान अपने मजे के लिए उनके निजी जीवन में दखल देते हैं। जिससे उनके शांति भंग होती है। keep distance policy से ही आप सफारी और जंगल का मजा ले सकते हैं। ज्यादा नजदीक जाना खतरनाक साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top