बारातियों को भोजन में हुई देरी तो, बिना शादी के ही लौटी बारात

The procession returned without marriage

कभी ना कभी आपने भी छोटी सी बात को लेकर शादियों को कैंसिल होते जरूर देखा या सुना होगा। ऐसा ही एक घटना बिहार के पूर्णिया से सामने आया है। जहां दूल्हे ने अपने परिवार के सदस्यों को देर से खाना मिलने के बाद शादी से इंकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना मोहनी पंचायत के पटोला गांव के ईश्वरी टोला की है।

वेडिंग वेन्यू पर दूल्हा पहुंचा समय से

राजकुमार नाम का दूल्हा और बाराती अपने तय समय पर पहुंचा। शादी के रस्में चल रही थी। ऐसे में बारातियों को खाने में देरी हो रही थी। इससे दूल्हे के पिता इतने नाराज़ हुए कि शादी समारोह में जाने से इंकार कर दिया और बारात लेकर लौटने का फैसला किया। स्थानीय लोगों और पंचायत ने इस मामले को शांति से सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक दूल्हा वहां से भाग चुका था और शादी को कैंसिल करना पड़ा। इस बीच दूल्हे के पिता ने दुल्हन के परिवार को खाने के खर्च के साथ-साथ बाइक और अन्य सभी उपहारों का भुगतान किए। यही नहीं दुल्हन की मां ने दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ कस्बा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

एक ऐसा मामला पहले भी हुआ

इसी तरह की एक घटना सुकिंदा में हुई। जहां एक दूल्हे ने शादी की रस्में शुरू होने से कुछ समय पहले शादी कैंसिल की थी। शादी में दुल्हन के परिवार वाले बारातियों को मटन परोसने में असफल रहे थे। घर लौटने से पहले दूल्हे ने अपनी दूसरी महिला से शादी कर ली। ऐसा अजीबोगरीब किस्सा अक्सर सुनने को मिल ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top