बेहद ही पुराना और जटिल मुद्दा अमीरी गरीबी, जिस पर इन दिनों ट्विटर पर बहस छिड़ी हुई है देखिए वायरल पोस्ट

Now the songs of Pushpa's film have become popular even in weddings.

अमीरी गरीबी को लेकर अक्सर बहस हुआ करता है अगर कहीं 4 लोग इकट्ठा हैं और इस पर बात छिड़ जाए तो बात खत्म होने का नाम नहीं लेती, लोग कहते हैं कि दुनिया से अमीरी गरीबी मिटा दो लेकिन असल में ऐसा होता तो दिखाई नहीं देता है। हां अमीर और भी ज्यादा अमीर होते जा रहे हैं तो गरीब और भी ज्यादा गरीब हो जा रहे हैं।

इसी अमीरी गरीबी के बीच की बहस सोशल मीडिया पर भी एक खास मुद्दा बना हुआ है और इस पर खूब बहस चल रहे हैं। एक पोस्ट वायरल हो रहा है जो ट्विटर पर यूजर्स के बीच एक छिड़ी बहस की है, जिसमें गरीब, गरीब क्यों है मिडिल क्लास, मिडिल क्लास क्यों हैं और अमीर अमीर क्यों है। इस मुद्दे पर लोगों ने कमेंट करके अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है।

दरअसल मामला यह है कि टि्वटर पर अमित (@asuph) नाम के एक यूजर ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट एडिट करके शेयर किया है। जिसे निवेशकों को सलाह देने वाले अभिजीत (@stockifi_Invest) नाम के यूजर द्वारा पोस्ट किया गया। इस पोस्ट में अमीर गरीब और मिडिल क्लास को लेकर जिक्र किया गया है। सोशल मीडिया पर अब इसी ट्वीट को यूजर्स ने अपने अपने हिसाब से एडिट करके शेयर किया, जो खूब वायरल हो रहा है।

इसी ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा है, गरीब इसलिए गरीब है क्योंकि वह अपने सारे पैसे जीवनयापन पर खर्च कर देता है, जबकि मिडिल क्लास इसलिए मिडिल क्लास है क्योंकि वह अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा अपने भविष्य के लिए बचा कर रखता है और अमीर इसलिए अमीर क्योंकि वह अपना अधिकार पैसा निवेश करता है, तो वहीं दूसरे यूजर ने अपना ही आंकड़ा बताते हुए लिखा- गरीब ही जीवन यापन पर अपने सारे पैसे खर्च कर देता है, यह कहने के बजाय यह कहना सही होगा कि उसे अपने जीवनयापन के लिए सारे पैसे खर्च करने पड़ते हैं और मिडिल क्लास को भी ऐसा ही करना पड़ता है।

जबकि अमीरों के पास तो बहुत पैसे हैं जिसे वे निवेश कर सकते हैं। ऐसे ही एक युवक दूसरे यूज़र की बातों से सहमत नहीं है और कहा है निवेश करने से तो गरीब मिडिल क्लास में आ सकता है, मिडिल क्लास अमीर बन सकता है और अमीर और भी अमीर बन सकता है। सोशल मीडिया पर यह मुद्दा एक जंग जैसा है और इस पर बहस छिड़ी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top